FeaturedJamshedpurJharkhandNational

कारगिल विजय दिवस पर बुधवार को सैनिक सम्मान यात्रा निकालेगी संस्था नाम्या स्माइल फाउंडेशन

शामिल होंगे शहर के हजारों देशभक्त, संस्था ने शुरू की व्यापक तैयारी, पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने दी विस्तृत जानकारी


जमशेदपुर। शहर की सामाजिक संस्था नाम्या स्माइल फाउंडेशन की ओर से कारगिल विजय दिवस के अवसर पर बुधवार को ‘सैनिक सम्मान यात्रा’ निकाली जाएगी। शनिवार को साकची के स्थित कालीमाटी बैंक्वेट हॉल में आयोजित प्रेस-वार्ता में संस्था के संस्थापक सह पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने सैनिक सम्मान यात्रा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बताया कि आगामी 26 जुलाई, दिन- बुधवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सैनिक सम्मान यात्रा मानगो गांधी मैदान से सुबह 9 बजे प्रारंभ होगी। जो शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरेगी और गोलमुरी स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचकर सम्पन्न होगी।शहीद स्मारक पर अमर शहीदों को पुष्प अर्पित कर एवं नमन कर यात्रा का विधिवत समापन होगा। उन्होंने बताया कि यात्रा में देशभक्ति गीत और देशभक्ति झांकी भी रहेगी। वहीं, यात्रा में शामिल सभी लोग हाथो में तिरंगा लेकर और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए यात्रा की शोभा बढ़ाएंगे। कुणाल षाड़ंगी ने बताया कि सैनिक सम्मान यात्रा के मार्ग में आने वाले सभी शहीद के प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर नमन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सैनिक सम्मान यात्रा मे शामिल होने के लिये शहर के विभिन्न सामाजिक संस्था, पूर्व सैनिकगण समेत शहर के गणमान्य लोगों को आमंत्रण पत्र के माध्यम से आमंत्रित किया गया है। पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने लौहनगरी वासियों से सैनिक सम्मान यात्रा में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने और युवा वर्ग को देशप्रेम के प्रति प्रेरित करने की अपील की है।
इन मार्गों से होकर गुजरेगी सैनिक सम्मान यात्रा: संस्था द्वारा सैनिक सम्मान यात्रा के मार्ग का विवरण जारी किया गया है। जिनमें यात्रा मानगो गांधी मैदान से प्रारंभ होकर खुदीराम बोस चौक, मानगो पुल, साकची गोलचक्कर, जुस्को गोलचक्कर, बिस्टुपुर, जुगसलाई, स्टेशन, बर्मामाइंस, लालबाबा फाउंड्री, टिनप्लेट चौक के रास्ते गोलमुरी गोलचक्कर होकर गोलमुरी स्थित शहीद स्मारक में सम्पन्न होगी।

इस प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से नामया स्माइल फाउंडेशन के संस्थापक कुणाल षाड़गी, विमल बैठा, निधि केडिया, इंदरजीत सिंह, धवल सेठ, पूर्णेन्दु आचार्य, सतप्रीत सिंह, निर्मल कुमार व अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button