ChaibasaFeaturedJharkhand

झारखंड के अधिवक्ताओं के कल्याणकारी योजनाओं के प्रणेता है राजेश शुक्ल

चाईबासा जिला बार एसोसिएशन ने शुक्ल को झारखंड के अधिवक्ताओं का गौरव बताया

चाईबासा। जिला बार एसोसिएशन में झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल के पहुचने पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद और सचिव श्री आशीष सिन्हा के नेतृत्व में भव्य अभिनंदन किया गया और उनके अधिवक्ताओं के हित मे तीन दशक से भी अधिक समय से कल्याणकारी कार्य करने की भूरी भूरी प्रशंसा की गयी।

इस अवसर पर झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो ने कहा कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के दो दशक से भी अधिक समय से वाईस चेयरमैन और पूर्व में चेयरमैन के रूप में भी श्री शुक्ल ने राज्य के अधिवक्ताओं के हित मे अनेक कल्याणकारी कार्य किए जिसको अधिवक्ता समाज सदैव याद करेगा। अधिवक्ताओं के हितो के लिए बराबर आवाज उठाना तथा उसके अमल के लिए हर स्तर पर प्रयास करना श्री शुक्ल की खासियत रही है यही वजह है कि श्री शुक्ल को झारखंड के अधिवक्ता आज अपनी कल्याणकारी योजनाओं का उन्हें प्रणेता कहते है। हर अधिवक्ता के सुख दुःख में खड़ा होना श्री शुक्ल के व्यवहार में शामिल है।

इस अवसर पर चाईबासा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद ने कहा कि श्री शुक्ल जिला बार एसोसिएशन जमशेदपुर के 8 बर्षो तक निर्वाचित उपाध्यक्ष के रूप में तथा उसके बाद दो दशक से भी अधिक समय तक झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन के रूप में बेजोड़ और बेमिशाल कार्य किया अधिवक्ता हित को सदैव सर्वोपरी माना, उससे कोई समझौता नही किया।

उन्होंने श्री शुक्ल का अभिनंदन करते हुए कहा कि श्री शुक्ल के अधिवक्ता हित के कार्य की जितना सराहना होती है वह विरले ही किसी दूसरे को सम्भव है।आज देश के आठ राज्यों में अधिवक्ता संगठनों ने श्री शुक्ल को अधिवक्ताओं के कल्याणकारी कार्य करने के लिए अधिवक्ता रत्न से सम्मानित किया। जिससे झारखंड के अधिवक्ता गौरवान्वित है।

इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्री कैसर परवेज, निमचन्द राम, विमल कुमार, प्रदीप शर्मा ने भी अपने विचार रखे और श्री शुक्ल के कार्यो की सराहना की।

राज्य के अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए सदैव कार्य करता रहूंगा: राजेश शुक्ल

झारखंड में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराना और बजट में निधि आवंटन कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता

झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि झारखंड में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराना और अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के लिए बजट में प्रावधान स्थापित कराना उनको सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है।

श्री शुक्ल जो अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री भी है ने कहा कि उनकी लगातार कोशिश रही है कि झारखंड में अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप मिले लेकिन राज्य सरकार की उदासीनता के चलते यह अभी तक संभव नही हो पाया है। राज्य सरकार को अपने वादे को पूरा करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में जो अधिवक्ता हम सबसे अलग हो गए, स्वर्गवासी हो गए उनके परिजनों को आर्थिक पैकेज सरकार ने नही दिया इसका दुःख अवश्य है। राज्य सरकार को इस पर पहल करना चाहिए।

श्री शुक्ल ने कहा कि युवा अधिवक्ताओं को नियमित प्रतिभा विकास के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था की जायेंगी तथा झारखंड बार कौंसिल आपके द्वार कार्यक्रम भी सभी जिला ,अनुमंडल में शुरू किया जायेगा। श्री शुक्ल ने अभिनंदन के लिए जिला बार एसोसिएशन का आभार जताया।

Related Articles

Back to top button