ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhandNational

अगले चुनाव में पूर्ण बहुमत की बनेगी भाजपा की सरकार : चंपई सोरेन


खरसावां: पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन का काफिला बुधवार को खरसावां पहुंचा। जहां बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया। सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री खरसावां शहीद वेदी पहुंचे और खरसावां गोलीकांड के शहीदों को नमन किया। उसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने खरसावां काली बाड़ी में भाजपा द्वारा आयोजित मिलन समारोह में शिरकत की।

यहां बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री का गर्म जोशी से स्वागत किया। अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अलग झारखंड राज्य के आंदोलन में काफी लंबी लड़ाई लड़ी मगर मेरे संघर्षों का झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उचित सम्मान नहीं दिया आज मैं झारखंड के मान सम्मान और स्वाभिमान के लिए बीजेपी का रास्ता चुना, क्योंकि भाजपा ही झारखंड का सर्वांगीण विकास कर सकती है और यहां के जल- जंगल- जमीन के साथ यहां के आदिवासी- मूलवासियों के हितों की रक्षा कर सकती है।

घुसपैठ झारखंड का एक बड़ा मुद्दा बन गया है. यहां की आदिवासी माताओं- बहनों के अस्मत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. झारखंड सरकार में हमारी बातों को अनसुना किया जा रहा था, इसलिए हमने निर्णय लिया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस आंदोलन को आगे बढ़ाना है। इसी सोच के साथ हमने बीजेपी के साथ नए अध्याय की शुरुआत की है। झारखंड मुक्ति मोर्चा को मजबूत करने के लिए हमने अपना खून- पसीना बहाया। मगर मेरे साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया उससे मेरी भावनाएं आहत हुई। मैं वहां से अकेला ही निकाल धीरे- धीरे यह करवा बढ़ता जा रहा है। इसलिए पूर्ण विश्वास है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन होना चाहिए है और बीजेपी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोगों का प्यार और जन समर्थन मिल रहा है हम वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के बीजेपी सांसद विजय बघेल, जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा, सरायकेला- खरसावां जिला अध्यक्ष उदय सिंहदेव, भाजपा नेत्री और पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की धर्मपत्नी मीरा मुंडा, पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिला अध्यक्ष संजय पांडे, पूर्व मुख्यमंत्री के बड़े सुपुत्र सिमल सोरेन, सरायकेला विधानसभा के पूर्व विधायक प्रतिनिधि सनंद कुमार आचार्य सहित कई भजपाई मौजूद रहे,

Related Articles

Back to top button