ChaibasaFeaturedJharkhand

अक्षय नवमी पर आंवले के पेड़ का किया पूजन, हुआ भंडारे का आयोजन

संगीता पाण्डेय रिपोर्टर गुवा/चाईबासा
चाईबासा । कार्तिक शुक्ल पक्ष की नवमी बुधवार को,अक्षय नवमी आंवले के पेड़ का पूजा अर्चना सेल गुवा मुख्य महाप्रबंधक विपिन कुमार गिरी एवं महिला समिति अध्यक्षा स्मिता गिरी की अध्यक्षता एवं पुजारी नागेंद्र पाठक की अगुवाई में योग मंदिर परिसर में किया गया। आंवले के पेड़ की पूजा पुरे श्रद्धा के साथ श्रद्धालुओं ने कर आंवले के पेड़ से जीवन अक्षय का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर भंडारे का आयोजन कर क्षेत्र के करीब एक हजार लोगों ने प्रसाद रूपी खिचड़ी का भोग ग्रहण किया। मौक पर महिला समिति अध्यक्षा स्मिता गिरी ने कहा कि कार्तिक शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि जिसे अक्षय नवमी भी कहा जाता है का, खास महत्व है कि अक्षय नवमी के दिन पूजा अर्चना करने से अक्षय फल की प्राप्ति होती है। आंवला वृक्ष की पूजा विधि- विधान से की जानी चाहिए।

समाजसेवी जीतेन्द्र शुक्ला ने कहा कि आज जरूरत है प्रकृति के साथ सामंजस्य बैठाने ,और पौधा लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करने की, तभी हम और हमारे परिवार सुखी संपन्न होगा।पुजारी नागेंद्र पाठक ने एक हजार श्रद्धालुओं को प्रसाद खिला कर उनके अक्षय सौभाग्य की कामना की। डीएवी गुवा के प्राचार्य डा मनोज कुमार ने पर्यावरण शुद्धि के साथ साथ ईश्वर से मानव कल्याण की कामना की। उन्होने अक्षय नवमी आंवले की पूजा का कल्याण कारी बताया ।
मौके पर सेल कार्मिक उप महाप्रबंधक नरेंद्र कुमार झा,
डॉ सीके मंडल,नीलम सहाय, डॉ आदित्य पारीक, बेबी पाठक, सुमन पाण्डेय, संगीता पाण्डेय, दिलबाग सिंह, दिलराज सिंह, योगेद्र त्रिपाठी व अन्य दर्जनों शामिल दिखे।

Related Articles

Back to top button