FeaturedJamshedpurJharkhandNational

अंतर जिला महिला सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24 पश्चिमी सिंहभूम ने देवघर को दस विकेट से हराया

चाईबासा: झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ की मेजबानी में आज से शुरू हुए अंतर जिला सीनियर महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए पहले मैच में पश्चिमी सिंहभूम ने देवघर को एकतरफा मुकाबले में दस विकेट से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए।
चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर आज खेले गए ग्रुप-ए के उदघाटन मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए देवघर की पूरी टीम 29.5 ओवर में 67 रन बनाकर आल आउट हो गई।

इस टीम की ओर से रेखा कुमारी ने सर्वाधिक 17 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुई। पश्चिमी सिंहभूम की ओर से इसरानी सोरेन ने घातक गेंदबाजी करते हुए अपने दस ओवर में चार मैडन रखते हुए मात्र 11 रन देकर पाँच बल्लेबाजों को पैविलियन की राह दिखाई। अंजली दास एवं शांति कुमारी को दो-दो विकेट हासिल हुए।

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को पश्चिमी सिंहभूम के दोनों उद्घाटक बल्लेबाजों क्रमशः रश्मि गुड़िया एवं कप्तान प्रियंका सवैयाँ ने मात्र 7.1 ओवर में 71 रन बनाकर हासिल कर लिया। रश्मि गुड़िया ने 19 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों एवं एक छक्का की मदद से 39 नाबाद रन तथा प्रियंका सवैयां ने 24 गेंदों पर चार चौकों की सहायता से 22 नाबाद रन बनाए।
मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मैच पर्यवेक्षक मिलन दत्ता ने पश्चिमी सिंहभूम की इसरानी सोरेन को “वुमेन आफ द मैच” के पुरस्कार के रूप में पाँच हजार रुपये नगद राशि देकर सम्मानित किया।
इससे पूर्व प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के पूर्व उपाध्यक्ष सह पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने दोनों टीमों के कप्तानों के बीच टॉस कराकर किया।

Related Articles

Back to top button