FeaturedJamshedpur

मानगो दाईगुट्टू में 11 हजार वोल्ट का तार गिरा, चपेट में आई भैंस मौत

जमशेदपुर। मानगो दाईगुट्टू हरिजन बस्ती के रहने वाले संतोष यादव की भैंस की 11000 बोल्ट के गिरे हुए तार के चपेट में आने से मर गई। संतोष यादव ने बताया कल ही 70000 रु में नई भैंस खरीद कर लाया था। प्रत्येक दिन दाईगुट्टू के लोग अपनी भैंस को चराने और नहाने के लिए पुराना पुरुलिया रोड होते हुए कपाली नाले के और जाते हैं। करीम सिटी कॉलेज के आगे 11000 वोल्ट का तार टूट के गिर गया था जिसके चपेट में भैंस आ गई और मर गई। संतोष यादव ने इसकी सूचना भाजपा नेता विकास सिंह को दिया। मौके में पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने कार्यपालक अभियंता से दूर पास में बात करते मामले की जानकारी दी और मुआवजे की मांग किया।
विभागीय अभियंताओं ने बताया कि सरकारी प्रक्रिया के तहत मुआवजा दिलाया जाएगा। विकास सिंह ने दूरभाष में अभियंताओं को बताया कि मुआवजा अगर आप नहीं दीजिएगा तो यह गरीब खाए बिना मर जाएगा। इसकी रोजी-रोटी ही भैंस के दूध बेचने से चलती है। विकास सिंह ने कहा मुआवजा में अगर बात नहीं बनी तो कल 11:00 बजे कार्यपालक अभियंता के कार्यालय का घेराव दल बल के साथ किया जाएगा।
घटनास्थल में एक परिवार अपनी कार से जा रहा था कार में बिजली की तार से करंट प्रवाह हो गया बड़ा मुश्किल से वह परिवार अपनी जान बचा पाया । विकास सिंह ने कहा कि मानगों में बिजली विभाग की लचर व्यवस्था की खामियाजा आम जनमानस को भुगतना पड़ता है एक बार तार लगा जाने के बाद मरम्मतीकरण और उसके रखरखाव का कार्य बीच-बीच में नहीं किया जाता है जिसका दुष्परिणाम यह हुआ कि आज जानवर की जान चली गई कल इंसान की भी जान जा सकती है। मौके में मुख्य रूप से विकास सिंह ,काशी प्रजापति ,संतोष यादव, अमन यादव, शिव कुमार यादव, रोहन यादव, विनोद यादव ,राजेश यादव मुख्य रूप से मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button