FeaturedJamshedpurJharkhandNational

समाज को मजबूत करने के लिए शिक्षा जरूरी : रवि

वेस्ट पंजाब रिफ्यूजी मध्य विद्यालय में 54 जरूरतमंद बच्चों को समाजसेवी ने उपलब्ध कराई यूनिफार्म

जमशेदपुर।
समाजसेवी रवि जयसवाल ने एक बार फिर से सकारात्मक पहल करते हुए शनिवार को वेस्ट पंजाब रिफ्यूजी मध्य विद्यालय के आर्थिक रूप से कमजोर 54 बच्चों के बीच नि:शुक्ल स्कूल यूनिफार्म का वितरण किया। इसे लेकर स्कूल परिसर में प्रधानाध्यापक अरुंजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां रवि जयसवाल ने अपने हाथों से बच्चों के बीच पोषक का वितरण किया। बच्चों को ड्रेस देते हुए उनकी खुशी देखकर रवि भी खुद को रोक नहीं पाये और बच्चों को चूमकर अपनी खुशी प्रकट की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि ये बच्चे समाज का भविष्य हैं। समाज और अपने परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए इन्हें शिक्षा लेनी जरूरी है। कोई बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहे, इसी उद्देश्य के साथ एक छोटी सी पहल समाज को शिक्षित करने के लिए की गई है। उन्होंने सरकार और सक्षम लोगों को भी इसके लिए कदम बढ़ाने की अपील की।

रवि ने बच्चों से कहा कि अच्छे से पढ़ाई करें, यही पढ़ाई आपको एक दिन सफल इंसान बनाएगी।”
इस अवसर पर वस्त्र पा कर बच्चे भी काफी खुश नजर आए।

मौक़े पर उपस्थित स्कूल सचिव एवं रिफ्यूजी कॉलोनी गुरुद्वारा के प्रधान हरमिंदर सिंह मिन्दी ने रवि जयसवाल की सोच और उनके द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यों के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की ओर से शिक्षिका हरजीत कौर, आशीष कुमार दास, सीमा कुमारी, रंजना कुमारी समेत अन्य कर्मियों का योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button