FeaturedJamshedpurJharkhandNational

उत्तरकाशी टनल हादसे से रेस्क्यू किये गए डुमरिया प्रखंड के 6 श्रमिकों को सकुशल पहुंचाया गया घर

उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री के निर्देशानुसार श्रमिकों के जिला आगमन पर समाहरणालय में किया गया सम्मानित

सभी श्रमिकों ने मुख्यमंत्री, झारखण्ड के प्रति जताया आभार

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिले के डुमरिया प्रखंड के 6 श्रमिकों को उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल हादसे से सफलतापूर्वक रेस्क्यू किये जाने के बाद जिला प्रशासन, पूर्वी सिंहभूम द्वारा रांची से जिला मुख्यालय लाया गया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री, झारखण्ड की पहल पर सभी 6 श्रमिकों को शुक्रवार की देर शाम रांची लाया गया था।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री के निर्देशानुसार श्रम विभाग के दो पदाधिकारियों को श्रमिकों को रांची लाने के लिए भेजा गया था जहां से आज दोपहर पूर्वी सिंहभूम जिला में आगमन पर सभी को समाहरणालय सभागार में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया गया।

राज्यपाल, झारखण्ड का बहरागोड़ा में कार्यक्रम को लेकर जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त व्यक्तिगत रूप से समाहरणालय में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो सके, उनके प्रतिनिधि के रूप में मौजूद उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार और अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम श्री पीयूष सिन्हा ने जिले के सभी रेस्क्यू किए श्रमिक श्री टिंकू सरदार, श्री गुणधार नायक, श्री रंजीत लोहार, श्री रविंद्र नायक, श्री समीर नायक, श्री भुक्तु मुर्मू, श्री महादेव नायक को अंग वस्त्र और शॉल भेंटकर शुभकामनाएं दीं।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने इस अवसर पर सभी श्रमिकों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्रमिकों ने अपने साहस और धैर्य के बल पर इस कठिन परिस्थिति का सामना किया है, इनका सकुशल लौटना हम सभी के लिए खुशी की बात है।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री, झारखण्ड के आदेशानुसार सभी 6 श्रमिकों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा। इन योजनाओं में अबुआ आवास योजना, पेंशन योजना, आयुष्मान कार्ड, कृषि यंत्र का लाभ, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मनरेगा जॉब कार्ड, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, पशुशेड निर्माण या अन्य अहर्ता रखने वाली योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।

इस मौके पर सभी श्रमिकों ने राज्य के मुख्यमंत्री का धन्यवाद एवं आभार प्रकट करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा रेस्क्यू के दौरान जो हौसला बढ़ाया गया तथा रेस्क्यू उपरांत उत्तराखंड से रांची आने तथा जिला प्रशासन द्वारा अब घर तक पहुंचने में जो सहयोग प्राप्त हुआ उसके लिए हृदय से आभारी हैं।

Related Articles

Back to top button