NCRNoidaUttar pradesh

नोएडा में बारिश के कारण स्कूलों की छुट्टी

उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में भारी वर्षा को ध्यान में रखते हुए जिला मैजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने निर्देश दिए हैं कि 10 जुलाई को कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने दी है।

Noida में भारी बारिश के अलर्ट के बाद बंद हुए स्कूल, डीएम ने जारी किए छुट्टी के आदेश

राजेश कुमार झा, नोएडाः उत्तर प्रदेश में कई जिलों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। नोएडा, गाजियाबाद में कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। रविवार और सोमवार को भी प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं। इसे लेकर गाजियाबाद में स्कूल बंद करने का आदेश जिलाधिकारी ने जारी कर दिया है। इसके बाद नोएडा में भी भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए 10 जुलाई से 12 जुलाई तक जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने दी है।जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर जिले में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक सभी स्कूल भारी बारिश के कारण बंद रहेंगे। इस संबंध में जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों को लिखित आदेश जारी किया है। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि जिले में भारी बारिश को देखते हुए डीएम ने यह फैसला लिया है। इसके तहत 10 जुलाई से 12 जुलाई तक जनपद के सभी बोर्डों के कक्षा 1 से कक्षा 12 तक की स्कूल बंद रहेंगे।

नोएडा के अलावा गाजियाबाद में भी ऐसे ही आदेश जारी हुए हैं। वहां भी बारिश के कारण 10 से 12 जुलाई तक स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। वहीं, कांवड़ यात्रा की वजह से 12 से 16 जुलाई तक स्कूलों की छुट्टी कर दी है। बता दें कि दिल्ली समेत एनसीआर के तमाम इलाकों में लगातार बारिश का दौर जारी है। रविवार और सोमवार को भी मौसम विभाग ने यहां भारी बारिश का अनुमान जताया है।

Related Articles

Back to top button