FeaturedJamshedpurJharkhand

तुलसी भवन ने पिछड़ी बस्तियों के बच्चों संग मनाई स्नेहोत्सव-दीपावली

जमशेदपुर। “चलो जलाएं दीप वँहा, जँहा अभी भी अंधेरा है”
को चरितार्थ करने हेतु, नगर के सुधि जन एवं साहित्यकार बंधुगण बागबेड़ा पँहुचें। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में पिछड़ी-वंचित बस्ती के बच्चों ने गायत्री मंत्र, एवं देशभक्ति गीत प्रस्तुत किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री सुभाष चंद्र मुनका ने की, स्वागत भाषण समाजसेवी श्री अरुण तिवारी ने दिया। विशिष्ट अतिथि श्री आर के सिंह, कन्हैयालाल अग्रवाल, हरकिशन चावला ने भी बच्चों को सम्बोधित किया। संस्थान के मानद सचिव प्रसेनजित तिवारी ने भारतीय संस्कृति में दीपावली के महत्व पर प्रकाश डाला एवं जनसामान्य का आह्वान किया कि भारत को सबल समर्थ बनाने के लिये हिन्दू समाज के कमजोर वर्ग को भी सबल समर्थ बनाना होगा। उसी क्रम में नगर के सुधि जन पिछड़े बस्तियों में दीपावली मनाने पँहुचें हैं।

स्नेहोत्सव में सैकड़ों बच्चों को मिठाई, पटाखा वितरित किया गया। उपहार एवं स्नेह पाकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान एवं हर्ष फैल गया।
वरिष्ठ कविवर यमुना तिवारी व्यथित, कैलाश शर्मा गाजीपुरी, गीतकार राजेन्द्र शाह राज, कवियत्री शकुंतला शर्मा, सुरेश चंद्र झा, ब्रजेन्द्र नाथ मिश्र ने अपनी कविताओं-गीतों से बच्चों में उत्साह का संचरण किया।
इस अवसर पर सेवा भारती के संस्कार केंद्रों की शिक्षिकाएं, संजय मिश्रा, अधिवक्ता राकेश कुमार, राम पत्रों, हेमंत पान, नंदिनी, राजेश साहू ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई।

Related Articles

Back to top button