FeaturedJamshedpurJharkhand

आदित्यपुर थाना क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ताओं का थाना परिसर में किया धरना प्रदर्शन

जमशेदपुर: ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद कुमार सिंह के साले एवं समस्तीपुर सिंघिया पंचायत के पूर्व उप मुखिया सह संवेदन कन्हैया सिंह के हत्यारों की गिरफ्तारी कर फांसी की सजा दिलवाने एवं उनके परिजनों को सरकारी नौकरी एवं मुआवजा देने को लेकर वरीय कांग्रेस नेत्री सह समाज सेविका अनामिका सरकार के नेतृत्व में आदित्यपुर थाना के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक के नाम से आदित्यपुर थाना प्रभारी को 9 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा गया। मांगे पूरी नहीं होने पर आरक्षी अधीक्षक एवं थाना प्रभारी का पुतला दहन करने की भी बात कही गई है। मांग पत्र में मुख्य रूप से कन्हैया सिंह के हत्यारों को अभिलंब गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिलवाने, उनके परिजनों को हर सरकारी सुविधा देते हुए सरकारी नौकरी एवं मुआवजा देने, कन्हैया सिंह के मुख्य शूटर एवं मुख्य साजिशकर्ता का खुलासा कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने, कन्हैया सिंह के परिजनों को वर्तमान में सरकारी अंगरक्षक एवं उनके आवास पर सरकारी पुलिस गार्ड की सुविधा मुहैया कराने, बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अवैध धंधा जैसे ब्राउन शुगर की बिक्री पर रोक लगाने,आदित्यपुर को अपराध मुक्त बनाने हेतु पुलिस प्रशासन इमानदारी पूर्वक अपनी ड्यूटी का निर्वाह कर लोगों को अमन चैन की सास लेना सुनिश्चित कराने, अपराध पर अंकुश लगाने हेतु खुफिया विभाग को मजबूत की जाए ताकि अपराधियों द्वारा अपराध की योजना को विफल करने, पुलिसकर्मियों द्वारा ली जाने वाली अवैध वसूली पर रोक लगाने, पिछले 3 महीनों के दौरान जितने लोगों की हत्या का खुलासा और उनके परिजनों को सरकारी सुविधा एवं मुआवजा भी मुहैया कराने शामिल है।
इस दौरान अनामिका सरकार में कहीं की इसके बावजूद हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो आदित्यपुर स्थित शेरे पंजाब चौक पर आरक्षी अधीक्षक एवं थाना प्रभारी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।आदित्यपुर थाना प्रभारी ने मृतक कन्हैया सिंह के हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिए और हत्याकांड में शामिल साजिश कर्ताओं का भी खुलासा करने की बात कहे हैं। इसके लिए लगातार छापामारी अभियान जारी रखे हुए हैं और संदिग्ध लोगों को पकड़कर पूछताछ जारी है। ताकि हत्या का जल्द से जल्द खुलासा हो सके।साथ ही आम नागरिकों में भय का माहौल व्याप्त और खासकर महिलाएं इस तरह की घटनाओं से भयभीत है क्योंकि आएं दिन दिन दहाड़े हत्याओं का सिलसिला जारी है और अपराधियों का मनोबल दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है इसलिए आज घरेलू महिलाएं प्रशासन के खिलाफ धरने में शामिल हुई।
धरने कार्यक्रम में मुख्य रूप से समाज सेविका और अस्तित्व संस्था की सचिव मीरा तिवारी अपने समर्थन के साथ मौजूद थी। इस दौरान मुख्यत रानी कलुंदिया, बाबू तांती, अमित कुमार, अरुण आचार्य सहित प्रदर्शन में शामिल महिलाओं में पूजा लोहार, सरस्वती देवी, मुस्कान लोहार, निकिता मुंडिया, रेशमी गोप, शांति कुमारी,खुशबू लोहार, पुष्पा गोप, पूनम मूंडिया, सुनीता कुमारी सहित कई महिलाएं उपस्थित थी।

Related Articles

Back to top button