EducationJamshedpurJharkhand

सितंबर के अंत तक केयू के पीजी विभाग में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को मिलेगा हॉस्टल का सुविधा, लगभग तीन करोड़ की लागत से बनकर है तैयार

जमशेदपुर: चाईबासा स्थित कोल्हान विश्वविद्यालय परिसर में शुक्रवार को एक बैठक का आयोजन किया। बैठक मे यह निर्णय लिया गया कि सितंबर के अंत तक कोल्हान विश्वविद्यालय के पीजी विभाग में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को हॉस्टल की सुविधा दी जायेगी. इसकी जानकारी केयू के सीसीडीसी डॉ मनोज कुमार महापात्रा ने दी. उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल को तैयार कर दिया गया है. गर्ल्स और ब्वॉयज के लिए 100-100 बेड दिये गये है. वहीं उन्होंने यह भी बताया कि पिछले दो-तीन वर्षों से हॉस्टल बनकर तैयार है, लेकिन किसी कारणवश इसका उद्घाटन नहीं हो पा रहा है. सितंबर के अंत तक इसका उद्घाटन हो जाएगा और पीजी में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को मिल जाएगा. हॉस्टल बनाने के लिए लगभग तीन करोड़ से अधिक की लागत से हाइटेक हॉस्टल का निर्माण किया गया है. यह हॉस्टल काफी सुविधाओं से लैस होगा. वहीं केयू में पहली बार पीजी के विद्यार्थियों को हॉस्टल की सुविधा दी जाएगा.
सितंबर माह के अंत तक हॉस्टल मिलने की खबर सुनकर छात्रों में हर्ष व्याप्त है. छात्रों का कहना है कि कॉलेज परिसर में दूर-दराज से विद्यार्थी पढ़ाई करने आते है. विद्यार्थिओं को रहने और खाने में ही अधिक पैसे देने पड़ता है. जो एक विद्यार्थी और माता-पिता पर हर माह अतिरिक्त बोझ बना रहता है. वहीं डॉ मनोज कुमार ने यह भी बताया कि हॉस्टल इतने वर्षों से तैयार तो हो गया है, लेकिन इसे विद्यार्थियों को आवंटित नहीं किये जाने से यह शराबियों का अड्‌डा बन गया है. प्रतिदिन शाम को ब्वॉयज हॉस्टल के बाहर शराबियों का अड्‌डा लगता है. वहीं शराब के बोतल भी वहां पर फेंके होते है. उन्होंने बताया कि इन शराबियों के अड्‌डों को हटाने के लिए पुलिस प्रशासन की सहायता लेनी होगी.

Related Articles

Back to top button