FeaturedJamshedpurJharkhand

सैल्यूट तिरंगा के निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 335 लोगों को मिला लाभ

जमशेदपुर। सैल्यूट तिरंगा झारखंड के कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर तिवारी के सौजन्य से जुगसलाई स्थित सोमनाथ अपार्टमेंट में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के अवसर पर मेगा मेडिकल सह दवा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें सहयोगी के रूप में मेडिसिस्ट ईएनटी एंड जनरल हॉस्पिटल की भागेदारी रही । जिसमें 335 लोगों ने उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाया। जिसमें प्रमुख रूप से हर्ट स्पेशलिस्ट, आंख नाक, कान, हड्डी, गला , महिला रोग से संबंधित बीमारियों की जांच और दावा उपलब्ध कराया गया ।राष्ट्रीय सैल्यूट तिरंगा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर तिवारी ने एक सादे कार्यक्रम में अतिथियों का अंग वस्त्र देकर अभिनंदन करते हुए कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की महान सोच अंत्योदय को कार्यरूप देने का हमारा किंचित प्रयास हैं।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिले के पूर्व सिविल सर्जन ए के लाल ने कहा की किसी भी व्यक्ति की मूल आवश्यकता शिक्षा और रोजगार के बीच में एक उत्तम स्वस्थ की हैं ।स्वस्थ समाज में ही स्वस्थ समाज का निर्माण संभव हैं ।और सैल्यूट तिरंगा के द्वारा आयोजित ये कार्यक्रम अनुकरणीय हैं । इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि झाड़खंड प्रदेश सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की सोच मानवता के मूल से जुड़ा हुआ था ।जो अंतिम व्यक्ति की उत्कृष्टता से जुड़कर राष्ट्र वैभव की सोच से पोषित होता हैं।इस कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठ भाजपा नेता डी डी त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि मानवता की सच्ची सेवा का ये सार्थक प्रयास श्री रविशंकर तिवारी जी द्वारा अनवरत किया जा रहा हैं ।और आज संभवत उस महान आत्मा जिनकी आज पुण्य तिथि भी हैं अर्थात पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के प्रति ये सर्वोच्च और अप्रतिम श्रद्धांजलि हैं ।जहां पीड़ित मानवता की श्रेणी में अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की सेवा की जा रही हैं ।
कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका दीपक दुबे और मेडिसिस्ट ईएनटी के प्रतिनिधि सतीश कुमार की रही ।साथ ही इस अवसर पर डॉक्टर रोहित झा, डॉक्टर शकीबुल हसन,डॉक्टर अंकित ,डॉक्टर अंकिता,डॉक्टर रतन और जुगसलाई सी ए सी की पूरी टीम शामिल रही ।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से अनमोल शर्मा ,सौरभ मिश्रा,मनोज कुमार अग्रवाल ,नवीन शर्मा, प्रवीण प्रसाद ,कारण ,इमरान,राजू दास, नज्मूल,संजय कुमार मुन्ना सिंह,आदि उपस्थित रहें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker