FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जञानी रघुवीर सिंह के अकाल तख्त का जत्थेदार बनने पर भगवान सिंह ने दी बधाई

जत्थेदार की गरिमामयी अगुवाई में सिख कौम देश-विदेश में होगी और समृद्ध: भगवान सिंह

जमशेदपुर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) द्वारा शुक्रवार को ज्ञानी रघुवीर सिंह को अकाल तख्त का नया जत्थेदार नियुक्त किए जाने पर सीजीपीसी के प्रधान सरदार भगवान सिंह ने हर्ष व्यक्त कर उन्हे बधाई प्रेषित करते हुए कहा है कि ज्ञानी जी की गरिमामयी अगुवाई में सिख कौम की देश-विदेश चढ़दीकला रहेगी।


शुक्रवार को सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) कार्यालय से बयान जारी करते हुए प्रधान भगवान सिंह ने कहा की ज्ञानी रघुवीर सिंह के नेतृत्व में सिख कौम नये आयाम तय करेगी। सरदार भगवान सिंह ने तत्कालीन जत्थेदार, अकाल तख्त ज्ञानी हरप्रीत सिंह को तख्त दमदमा साहिब के जत्थेदार की सेवा मिलने पर उन्हें भी बधाई दी है।
सचखंड श्री हरमंदिर साहिब अमृतसर के ग्रंथी ज्ञानी सुल्तान सिंह को महान तख्त श्री केशगढ़ साहिब आनंदपुर का जत्थेदार बनने पर उन्हे भी सरदार भगवान सिंह व चेयरमैन सरदार शैलेंद्र सिंह और गुरमीत सिंह तोते ने बधाई दी है।
सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेंद्र सिंह और गुरमीत सिंह तोते ने विश्वास जताते हुए कहा है कि तीनों तख्त के नवनियुक्त जत्थेदार साथ मिलकर सिख कौम कि चढ़दीकला और समृद्धि के लिए काम करेंगे।
गौरतलब है कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी
(एसजीपीसी) को सिखों का ‘मिनी संसद’ कहा जाता है और सिख पंथ की सुप्रीम पंथिक बॉडी होने के नाते सिख धर्म संबंधित सभी फैसले यहीं से लिए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button