FeaturedJamshedpur

टाटा स्टील के संस्थापक दिवस इसबार होगा खास, शहर में तैयार हो रही रतन टाटा पर एलबम

झारखंड-बिहार के चर्चित गायक अजीत अमन का होगा आवाज, 27 फरवरी को जमशेदपुर में होगी लांच

जमशेदपुर। टाटा स्टील के संस्थापक दिवस की तैयारी शहर में जोर-शोर से चल रही हैं। वहीं, इस दिन का खास बनाने के लिए शहर के कलाकारों की ओर से भी एक एलबम का निर्माण किया जा रहा है, जिसका नाम भारत रतन रखा गया है। एलबम का निर्माण तिरियो मीडिया प्रा.लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। रतन टाटा पर बनी एलबम की लांचिंग 27 फरवरी को होगी। गीत को गानेवाले झारखंड-बिहार के चर्चित गायक अजीत अमन ने बताया कि संस्थापक दिवस के मौके पर इस बार हर तरफ टाटा समूह के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा की गीत गूंजेगी। देश में पहली बार रतन टाटा पर एक गीत तैयार की गई है, जिसमें उनके संघर्ष, लक्ष्य और सेवा को दर्शाने की कोशिश है। ‘भारत रतन’ एलबम को तीरीयो म्यूजिक के बैनर तले 12 लोगों की टीम ने मिलकर तैयार किया है, जो लोगों को काफी पसंद आएगी।

कोरोना काल में भी निभाई अहम भूमिका
अजीत अमन ने बताया कि फिलहाल गीत की शूटिंग चल रही है। गीत के माध्यम से कई रोचक जानकारी भी देने की कोशिश की गई है। भारत में रतन टाटा के योगदान को कभी नहीं भूला जा सकता। विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 में भी उन्होंने काफी अहम भूमिका निभाई और पूरे देश में आक्सीजन भेजकर लोगों की जान बचाई। रतन टाटा को पद्म विभूषण भी मिल चुका है।

शहर के सभी प्रमुख जगहों पर हुई गीत की शूटिंग
भारत रतन एलबम की शूटिंग शहर के सभी प्रमुख जगहों पर की गई है। इसमें डिमना लेक से लेकर जुबिली पार्क, टेल्को, बिष्टुपुर क्षेत्र सहित शहर के खूबसूरती को दिखाया गया है। एलबम के निर्देशक सूर्या सिंह हेम्ब्रम ने बताया कि रतन टाटा देश के असली नायक हैं। उनका जीवन युवाओं को प्रेरित करने वाला है, जिसे गीत के माध्यम से दर्शाने की कोशिश की गई है।

पोस्टर भी आकर्षक
अजीत अमन ने बताया कि भारत रतन एलबम को लेकर एक पोस्टर भी जारी किया गया है, जो काफी आकर्षक है। पोस्टर के माध्यम से यह दिखाने की कोशिश की गई है कि रतन टाटा की भूमिका भारत के हर राज्यों में हैं। कहीं नमक का निर्माण हो रहा है तो कहीं चाय का। इसके माध्यम से देश का मान, शान और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है।
एलबम को तैयार करने वाली टीम
– लेबल : तीरीयो म्यूजिक
– निर्माता : आलोक राज सिंह
– निर्देशक : सूर्या सिंह हेम्ब्रम
– गायक : अजीत अमन
– संगीतकार : स्वपन तिवारी
– गीतकार : अमित तिवारी
– रिकार्डिंग : सौरव सोरन
– सह निर्देशक : मनोज पांडेय
– डीओपी : पोरान हांसदा
– मिक्सिंग और मास्टरिंग : अमित कालिंदी
– ड्रोन पायलट : रोनित महतो
– सहयोग : विवेक सिंह (पूर्व सैनिक) व दीपक लाकड़

Related Articles

Back to top button