FeaturedUttar pradesh

सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली की तैयारी कर रहे सॉल्वर गिरोह के पांच सदस्यों समेत 10 लोगों को पुलिस ने परीक्षा शुरू होने के बाद ही गिरफ्तार

प्रयागराज। लोक सेवा आयोग के समीक्षा अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक का मामला अभी थमा भी नहीं था कि शनिवार को सिपाही भर्ती परीक्षा में धांधली की तैयारी कर रहे सॉल्वर गिरोह के पांच सदस्यों समेत 10 लोगों को पुलिस ने परीक्षा शुरू होने के बाद ही गिरफ्तार कर लिया है।

यह गिरफ्तारी झूंसी में हुई है। आरोपी के पास से ब्लूटूथ डिवाइस के साथ ही सिमकार्ड रीडर भी बरामद किया गया है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं कौशांबी में भी पुलिस भर्ती परीक्षा पास कराने वाले गैंग का खुलासा हुआ है।
पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से लगभग नौ लाख रूपये, लैपटाप, आईकार्ड और प्रवेश पत्र बरामद किया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग पुलिस भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की तैयारी कर रहे हैं और इसके लिए सॉल्वर गैंग सक्रिय हो गया है। इस पर पुलिस ने अपने सूचनातंत्र को सक्रिय कर दिया था।

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने झूंसी में छापा मारकर पांच लोगों को दबोच लिया। उनके पास से डिवाइस भी बरामद किया गया। बाद में उनके सहयोग करने वाले अन्य पांच लोगों को भी पकड़ लिया गया।

उधर कौशाम्बी जिले में पुलिस भर्ती सहित विभिन्न परीक्षाओं को पास कराने वाले गैंग का जिले की एसओजी, साइबर सेल और सर्विलांस टीम ने खुलासा किया है। परीक्षा पास करने वाले गैंग के पकड़े गए शातिर आयुष पाण्डेय पुत्र विनोद कुमार पाण्डेय निवासी बभनपुरा थाना रानीपुर जनपद मऊ, पुनीत सिंह पुत्र धीरेन्द्र प्रताप सिंह निवासी ग्राम जोगीनका थाना गोपीगंज जनपद भदोही और नवीन सिंह पुत्र फतेह बहादुर सिंह निवासी हरपुर पोस्ट बगली पिजरा थाना सरायलखन्सी जनपद मऊ के है।

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गैंग के तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इन युवकों के पास से एक बलेनों कार, दो लैपटॉप, पांच मोबाइल, पुलिस का फर्जी आईकार्ड, और 8 लाख 84 हजार रुपए बरामद किया गया है।

Related Articles

Back to top button