ChaibasaFeaturedJharkhand

डी.बी.एम.एस. कॉलेज में “टिकटों का संग्रह” का हुआ मंचन

तिलक कुमार वर्मा
चाईबासा;हिन्दी दिवस के अवसर पर चक्रधरपुर के जानेमाने स्टोरी टेलर दिनकर शर्मा ने जमशेदपुर के डी.बी.एम.एस कॉलेज में कारेल चापेक द्वारा लिखित कहानी ‘टिकटों का संग्रह’ का मंचन किया। इस सशक्त जीवंत प्रस्तुति को देखकर उपस्थित सभी दर्शक भावविभोर होकर मुक्त कंठ से दिनकर के अभिनय और वाचन शैली की प्रशंसा की।
हिन्दी दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में दिनकर की प्रस्तुति से यह स्पष्ट हो गया कि हिन्दी में अभिव्यक्ति की क्षमता अत्यधिक है। प्रस्तुति के उपरांत दर्शकों की तालियों से प्रेक्षागृह गूंज उठा।
कॉलेज प्रबंधन ने दिनकर की प्रस्तुति के संदर्भ में कहा कि इस गंभीर कहानी को इतनी सहजता से शर्मा जी ने सभी के हृदय में उतार दिया। प्रस्तुति अतुलनीय और भावपूर्ण रही। इसके बाद हिन्दी व रंगकर्म के क्षेत्र में दिनकर शर्मा के कार्यों की चर्चा कर प्रंबधन द्वारा अंगवस्त्र प्रदान कर उनको सम्मानित किया गया।दिनकर जी के सहयोगी आकाश विश्वकर्मा ने नेपथ्य से प्रस्तुति में सहयोग दिया। दिनकर शर्मा ने आमंत्रण व कला के सम्मान के लिए कॉलेज प्रबंधन व प्राचार्य डॉ० जूही समर्पिता को अपने शब्दों में धन्यवाद प्रेषित किया। इस मौके पर कॉलेज की प्राचार्य, शिक्षक और विद्यार्थी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button