FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी EROs और AEROs के साथ ऑनलाइन बैठक किया

आगामी 4 मार्च से सोशल मीडिया पर चलने वाले 3 दिवसीय #IamVerifiedVoter अभियान के सफल आयोजन हेतु निर्देशित किया

वोटर हेल्पलाइन ऐप वीएचए डाउनलोड करने और आम लोगों को भी डाउनलोड करवाने हेतु प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया

इस अभियान के अंतर्गत सभी पदाधिकारी सुनिश्चित करें कि सभी मतदाता अपना नाम वोटर लिस्ट में मौजूद होने की पुष्टि करें

अभियान का उद्देश्य है कि निर्वाचन के दिन किसी भी मतदाता को वोटर लिस्ट में नाम शामिल होने को लेकर कोई भी शंका या परेशानी न हो…… जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल

जमशेदपुर। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल ने लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर सभी EROs और AEROs को के साथ ऑनलाइन बैठक किया। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी पदाधिकारिओं को वोटर हेल्पलाइन एप वीएचए डाउनलोड करने और आम लोगों को भी डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि 4 मार्च 2024 को सुबह 10:00 बजे से जिले के सभी मतदान केंद्रों पर सोशल मीडिया के माध्यम से #IamVerifiedVoter अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत लोकसभा आम चुनाव 2024 को लेकर सभी मतदाताओं में जागरूकता लाने एवं मतदाता सूची में उनके नामों का सत्यापन किया जायेगा। इस संदर्भ में उन्होंने निर्देश दिया कि सभी EROs और AEROs बूथ निरीक्षण करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में शामिल होने की पुष्टि करें। अभियान के दौरान सभी बीएलओ अपने बूथ पर नियमित रूप से उपस्थित रहेंगे। यदि किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है अथवा कोई अन्य त्रुटि है तो नाम पंजीकरण करने एवं सुधार आदि हेतु फॉर्म 6 या फॉर्म 8 समर्पित करने हेतु प्रेरित किया जाए। यदि किसी का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है तो फॉर्म 6 और जिनको कुछ सुधार करवाना है तो फॉर्म 8 भरा जायेगा। साथ ही उन्होंने 85 वर्ष से अधिक के वरिष्ट मतदाताओं के सूची का आकलन जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया।

उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त, एसडीएम धालभूम, अपर उपायुक्त समेत अन्य पदाधिकारी ऑनलाइन माध्यम से उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button