DelhiFeaturedJharkhandKolkataUttar pradeshWest BengalWorld

माँ के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देकर श्मशान घाट से राजभवन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया है। 100 वर्षीय हीराबेन अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती थी। पीएम मोदी ने गुजरात के गांधीनगर स्थित सेक्टर 30 में श्मशान भूमि पर मां के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। हीरा बा के पंचतत्व में विलीन होने के बाद राजभवन के लिए निकल गए। इससे पहले उन्होंने अपने भाईयों के साथ अपनी मां के शव को कंधा दिया।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां के निधन की खबर पाकर अहमदाबाद पहुंचे। जहां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के घर हीराबेन का पार्थिव शरीर लाया गया था। बता दें कि हीरा बा यहीं पर रहती थीं।

इससे पहले अपनी मां के निधन के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।”

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कई मौकों पर पीएम मोदी ने अपनी मां के साथ खास लगाव को साझा किया, उनकी सादगी और देखभाल करने वाले व्यक्तित्व के बारे में बात की है। ये हमेशा याद किए जाएंगे और सभी को याद आएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबेन मोदी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “ईश्वर प्रधानमंत्री जी को इस कठिन समय में धीरज और शांति दें। ओम शांति।”

फिल्म अभिनेता ने हीराबेन के निधन पर शोक जताते हुए एक ट्वीट में लिखा, “मां को खोने से बड़ा दुख कोई नहीं, भगवान आपको इस दुख को सहने की शक्ति दे नरेंद्र मोदी जी. ॐ शांति”

मां हीराबेन मोदी का अंतिम संस्कार करने के बाद पीएम मोदी श्मशान घाट से राजभवन के लिए निकल गए हैं।

हीराबेन के निधन पर राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, “पीएम नरेंद मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं।”

गांधीनगर में हीराबेन के अंतिम संस्कार के बाद लोगों का वापस जाना शुरू हो गया है। बता दें कि हीरा बा का अंतिम संस्कार बड़े ही सादगी के साथ संपन्न हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। वहीं श्मशान स्थल पर आए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अब श्मशान स्थल से वापस जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। इससे पहले उन्होंने मां के पार्थिव शरीर पर विधान के अनुसार घी लगाया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker