FeaturedJamshedpurJharkhand

साकची गुरुद्वारा में 25 फरवरी को होगा दस्तार मुकाबला

युवाओं में दस्तार की महत्ता और पंजाबी विरसे को बढ़ावा देना उद्देश्य: सन्नी

जमशेदपुर। आगामी 25 फरवरी को साकची गुरुद्वारा परिसर में उन्नत सिख संस्कृति और अमीर पंजाबी विरसे की झलक दिखेगी जब शहर के युवा, बच्चे और वयस्क, सिखों की पहचान दस्तार को ख़ूबसूरती से बांधने के मुकाबले में प्रतिभागी बन अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।
सन्नी भांगड़ा ग्रुप और रॉयल डेकॉर के संयुक्त तत्वावधान में साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सहयोग से बड़े पैमाने पर युवा और बच्चों के लिए दस्तार सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन रविवार 25 फरवरी को किया जायेगा। सोमवार को साकची गुरुद्वारा साहिब में एक संयुक्त बैठक आहूत की गयी थी जिसमे सभी सदस्यों द्वारा दस्तार मुकाबले के सफल आयोजन के लिए रणनीति तैयार की गयी।
इस बाबत जानकारी देते हुए सन्नी भांगड़ा ग्रुप के परमजीत सिंह सन्नी और रॉयल डेकॉर के जसबीर सिंह गिल ने कहा कि कोई भी सिख इस प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन कर सकता है। साकची गुरुद्वारा के महासचिव परमजीत सिंह काले का कहना था कि दस्तार मुकाबला रविवार सुबह ग्यारह बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक साकची गुरूद्वारा के लंगर हॉल में आयोजित किया गया है। परमजीत सिंह सन्नी ने जमशेदपुर के परिजनों से अपने बच्चों को साकची गुरुद्वारा साहिब भेजने या खुद लेकर आने की अपील भी की है उन्होंने बताया कि मुकाबले में मंजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, अमृतपाल सिंह, सतविंदर सिंह, गुरदयाल सिंह और गगनदीप सिंह (दुमाला) के जज के रूप उपस्थित रहेंगे। विजेता प्रतिभागियों को पुरुस्कृत किया जायेगा।
बैठक में मुख्यरूप से परमजीत सिंह काले, जसबीर सिंह गाँधी, मनोहर सिंह मिते, परमजीत सिंह सन्नी, जसबीर सिंह गिल, हरमीत सिंह आदि उपस्थित थे। अंत में परमजीत सिंह सन्नी ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया।

Related Articles

Back to top button