FeaturedJamshedpurJharkhand

शेल इंडिया ने किया थ्री-व्हीलर्स के लिए इंजन ऑयल लॉन्च

मल्टी-फ्यूल इंजन ऑयल जिसमें है एक्टिव क्लींजिंग टेक्नोलॉजी

जमशेदपुर/रांची: शेल, फिनिश्ड लुब्रिकेंट्स में ग्लोबल मार्केट में अग्रणी कंपनी, ने आज विशेष रूप से थ्री-व्हीलर्स के लिए डिजाइन और कस्टमाइज़ किए गए शेल इंजन ऑयल के लॉन्च की घोषणा की। थ्री-व्हीलर्स का सेगमेंट साल-दर-साल बढ़ रहा है और यह लास्ट-माइल कनेक्टिविटी देकर देश में मोबिलिटी की जरूरतों को पूरी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
शेल लुब्रिकेंट्स इंडिया की कंट्री हेड, देबांजलि सेनगुप्ता ने कहा, ‘शेल में हम वैश्विक दृष्टिकोण में विश्वास करते हैं, जहां हम अपनी वैश्विक समझ और संसाधनों का इस्तेमाल करके स्थानीय ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए स्वदेशी उत्पाद तैयार करते हैं। हमारा थ्री-व्हीलर इंजन ऑयल इस दृष्टिकोण का सबसे अच्छा उदाहरण है, जहां शेल इंडिया ने इस उत्पाद का विकास किया और अब दुनिया के बाजारों में इस उत्पाद के पहुंचने की संभावना है। हमें आशा है कि शेल के थ्री-व्हीलर इंजन ऑयल के ज़रिए हम भारत के ऑटो-ड्राइवरों की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे, जो शहरी परिवहन, खासतौर से लास्ट-माइल कनेक्टिविटी देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।’
भारत में थ्री-व्हीलर ड्राइवरों को भारतीय सड़कों, ट्रैफिक, मौसम के कारण इंजन के ज़्यादा गर्म होने, रखरखाव की ज़्यादा लागत और गुणवत्ता वाले उत्पादों की कमी जैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। अपने पोर्टफोलियो में वैल्यू जोड़ते हुए, शेल ने अपनी ग्लोबल टैक्नोलॉजी के साथ कस्टमाइज़ इंजन ऑयल विकसित किया है, जो एक्टिव क्लींजिंग टैक्नोलॉजी के साथ आता है। यह ऑयल इंजन को ऊंचे तापमान पर साफ और सुरक्षित रखता है और उच्च गुणवत्ता के कारण इंजन ज़्यादा लंबे समय तक काम करता है। यह मल्टी-फ्यूल इंजन ऑयल है जिसे सीएनजी, एलपीजी, पेट्रोल और डीजल इंजनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे पूरे भारत में 1 लीटर और 500 मिलीलीटर के पैक में क्रमशः 305 रुपये और 169 रुपये की एमआरपी के साथ लॉन्च किया गया है।

Related Articles

Back to top button