FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सबको एक साथ लेकर चलने में ही समाज की सार्थकता है

हर एक मनुष्य को शारीरिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक क्षेत्र में विकसित होने का अधिकार है

जमशेदपुर। आनंद मार्ग प्रचारक संघ का 70 वां स्थापना दिवस के अवसर पर जमशेदपुर ब्लड सेंटर में A+ एवं AB+ ब्लड ग्रुप का रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। ए पॉजिटिव एवं एबी पॉजिटिव के लगभग 25 रक्तदाता इस रक्तदान शिविर में रक्तदान किए। जो भी रक्तदाता रक्तदान किए उन लोगों के बीच प्रशस्ति पत्र एवं पौध देकर सम्मानित किया गया । प्रतीक संघर्ष के अर्जित सरकार एवं ब्लड सेंटर के जी एम संजय चौधरी डॉक्टर एल .बी. सिंह ने लोगों को सम्मानित किया ।
ब्लड सेंटर में उपस्थित लोगों के बीच लगभग पौधों का वितरण भी किया गया ।

गदरा आनंद मार्ग जागृति में भी
धर्म चक्र का आयोजन किया गया धर्म चक्र की समाप्ति के बाद
आनंद मार्ग के सुनील आनंद ने कार्यक्रम की शुरुआत की एवं लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि श्री श्री आनंदमूर्ति जी का जन्म 1921 में वैशाखी पूर्णिमा के दिन बिहार के जमालपुर में एक साधारण परिवार में हुआ था। परिवार का दायित्व निभाते हुए वे सामाजिक समस्याओं के कारण का विश्लेषण उनके निदान ढूंढने एवं लोगों को योग, साधना आदि की शिक्षा देने में अपना समय देने लगे। 9 जनवरी सन् 1955 में उन्होंने आनंद मार्ग प्रचारक संघ की स्थापना की।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से भूक्ति प्रधान सुधीर आनंद ,सीताराम देव ,देवव्रत दत्ता ,राकेश कुमार,योगेश कुमार ,रूपा देवी, प्रियल आनंद तथा उन लोगों का भी सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker