FeaturedJamshedpurJharkhand

श्रीराम मंदिर स्थापना के तृतीय वर्षगांठ पर सूर्य मंदिर समिति के तत्वावधान में होगा संगीतमय श्रीराम कथा का भव्य आयोजन

जमशेदपुर के एक लाख घरों में आमंत्रण पत्र देकर लोगों को आमंत्रित कर रहे मंदिर समिति के कार्यकर्ता, राम काज में 20 रुपये के आर्थिक सहयोग का कर रहे आह्वान।

21 को निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, 22 से 28 फरवरी तक दोपहर तीन बजे से सूर्यधाम में संगीतमय रामकथा का होगा आयोजन

अयोध्या से पधार रहे कथा व्यास पूज्य पंडित गौरांगी गौरी वाचेंगे श्रीराम कथा

जमशेदपुर। सूर्य मंदिर समिति, सिदगोड़ा के तत्वाधान में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर स्थापना के तृतीय वर्षगांठ पर संगीतमय श्रीराम कथा समेत अन्य आयोजन आगामी 21 से 28 फरवरी तक सुनिश्चित की गई है। सूर्य मंदिर समिति द्वारा शहर के एक लाख लोगों के घरों तक आमंत्रण पत्र भेजने का लक्ष्य लेकर आस्थावान श्रद्धालुओं से राम काज हेतु 20 रुपये का आर्थिक सहयोग का आह्वान किया गया है। शुक्रवार को सूर्य मंदिर सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में मंदिर समिति के संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह ने आगामी 21 फरवरी से 28 फरवरी तक होने वाले श्रीराम कथा एवं अन्य आयोजनों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस दौरान सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, तृतीय वर्षगांठ आयोजन समिति के संयोजक गुंजन यादव, महासचिव अखिलेश चौधरी समेत मीडिया प्रभारी प्रेम झा एवं प्रमोद मिश्रा मौजूद रहे। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए चंद्रगुप्त सिंह ने बताया कि सूर्य मंदिर लोगों की भागीदारी और जनसहयोग से बना और आज आस्था के केंद्र बिंदु के रूप में स्थापित हुआ है। उन्होंने लौहनगरी वासियों से 21 फरवरी को शोभा यात्रा सह नगर भ्रमण एवं संगीतमय श्रीराम कथा में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने का आह्वान किया।

सूर्य मंदिर समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बताया कि सूर्य मंदिर के मुख्य संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के संकल्प के प्रतीक श्रीराम मंदिर के तृतीय वर्षगांठ पर मंदिर समिति के द्वारा विशेष पूजन-हवन समेत कई आयोजन सुनिश्चित किये गए हैं। 21 फरवरी को भव्य शोभायात्रा एवं श्रीराम कथा के सफलता और भव्यता को लेकर कार्यों का बंटवारा किया गया है। तृतीय वर्षगांठ आयोजन समिति के माध्यम से कार्यो को वर्गीकृत कर सदस्यों को व्यवस्थागत जिम्मेदारी दी गयी है। मंदिर समिति के सदस्य विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के घर जाकर उन्हें श्रीराम कथा में शामिल होने हेतु आमंत्रित कर रहे हैं।

वहीं, आयोजन समिति के संयोजक गुंजन यादव ने बताया कि महोत्सव का शुभारंभ 21 फरवरी 2023 की दोपहर 3 बजे होगा। 28 फरवरी की संध्या 7:30 बजे से महाप्रसाद वितरण के साथ महोत्सव संपन्न होगा। 21 फरवरी को दोपहर 3 बजे बिरसानगर स्थित तीन नंबर जोन के कुआं मैदान से एक भव्य शोभा यात्रा निकलेगी, जो सूर्य धाम पहुंचकर संपन्न होगी। शोभा यात्रा में झांकी, बैंड-बाजा, सुसज्जित रथ, गाजे-बाजे व ध्वज आकर्षण का केंद्र रहेंगे। 22 से 28 फरवरी तक लगातार श्री राम कथा की मर्मज्ञ कथा वाचिका श्रीअयोध्याधाम निवासी पंडित गौरांगी गौरी जी शंख मैदान में श्रीरामचरित मानस की संगीतमय कथा प्रस्तुत करेंगी। राम कथा प्रतिदिन दोपहर 3 बजे से संध्या 7:30 बजे तक चलेगी।

मंदिर समिति के महासचिव अखिलेश चौधरी ने बताया कि सात दिवसीय श्रीराम कथा के आयोजन को लेकर सूर्य मंदिर कमेटी की तैयारी जोरों पर है। कथा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सहूलियत मंदिर समिति की प्राथमिकता रहेगी।

किस दिन कौन से आयोजन:
दिनांक : 21 फरवरी (बुधवार) को शोभा यात्रा, दोपहर 3 बजे, बिरसानगर जोन नंबर 3 कुंवा मैदान से सूर्यधाम
संगीतमय श्री रामकथा का शुभारंभ:
22 फरवरी- श्री राम कथा महिमा
23 फरवरी- शिव विवाह
24 फरवरी- श्री राम जन्मोत्सव
25 फरवरी- बाल लीला
26 फरवरी- श्री सीताराम विवाहोत्सव
27 फरवरी- केवट प्रसंग एवं भरत चरित्र
28 फरवरी- वन लीला एवं श्री राम राज्याभिषेक
28 फरवरी- भण्डारा (महाप्रसाद), संध्या 7:00 बजे से।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker