FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर:जिला द्वारा आयोजित बैठक में दिए गए निदेश का अनुपालन करने हेतु आज मुसाबनी प्रखंड सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमती सीमा कुमारी अध्यक्षता में हुई बैठक।

जमशेदपुर:जिला द्वारा आयोजित बैठक में दिए गए निदेश का अनुपालन करने हेतु आज मुसाबनी प्रखंड सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमती सीमा कुमारी अध्यक्षता में ग्राम रोजगार सेवकों के संग बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला में आयोजित बैठक में बागवानी अंतर्गत प्ीट फिलिंग का कार्य पूर्ण करते हुए 15 अगस्त 2021 तक पौधरोपण का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया है तथा सोमवार को पौधरोपण का कार्य प्रारंभ करने का निदेश दी गई है। इसके अतिरिक्त रिजेक्ट ट्ाजसेक्शन तथा पी.एफ.एम.एस. को मार्गदर्शिका के अनुरूप कार्य करते हुए बसमंत करने को कहा गया है एन.एम.एम.एस. अंतर्गत मेट का रेजिस्ट्रेशन करते हुए प्रक्रिया के अधीन कार्य करने को कहा गया, पशु धन विभाग से प्राप्त पत्र के आलोक में पशु शेड का निर्माण हेतु मटेरियल की आवश्यकता हेतु संबंद्ध विभाग को पत्र प्रेषित करने का निदेश मनरेगा सेल को दिया, जियो टैग के संबंध में योजना पूर्ण कर अविलम्ब जियो टैग करने का निदेश दिया एवं मनरेगा अंतर्गत मटेरियल हेतु प्राप्त राशि के भुगतान के संबंध में प्राथमिकता निर्धारित करते हुए बागवानी एवं आंगनबारी की योजनाओं में कार्य करने को कहा गया है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा सभी ग्राम रोजगार सेवकों को जिला द्वारा दिया गया निदेशों का अनुपालन करने का निदेश दिया गया एवं पंचायतवार योजनाओं की समीक्षा करते हुए ग्राम रोजगार सेवकों से अधतन स्थिति की जानकारी ली गई और किस योजना में मानव दिवस बढ सके उस योजना को लेने का निर्देश दिया गया। योजना को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश कनीय अभियंता को दिया गया इसके अतिरिक्त रिजेक्टेड ट्रांजेक्शन, नाडेप पीट, बागवानी योजना, शाॅक पीट आदि योजनाओं की समीक्षा की गई। प्रत्येक पंचायत में 200-250 डिमांड डालने के लिए निदेशित किया गया। बैठक में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता एवं ग्राम रोजगार उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button