FeaturedJamshedpurJharkhand

राज्य के अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए झारखंड बार कौंसिल कृतसंकल्पित:राजेश शुक्ल

जमशेदपुर। कोल्हान प्रमंडल के अधिवक्ताओं ने राजेश शुक्ल का किया भव्य अभिनंदन झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल राज्य के अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्पित है ।

शुक्ल आज कोल्हान प्रमंडल के प्रमुख अधिवक्ताओं के शिष्टमंडल को आज अपने आवास पर संबोधित कर रहे थे। शिष्टमंडल ने आज श्री परमजीत श्रीवास्तव अधिवक्ता के नेतृत्व में श्री शुक्ल का शाल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर अभिनन्दन किया। श्री शुक्ल ने कहा कि झारखंड सरकार को अधिवक्ताओं के हितों के प्रति भी गंभीर होने चाहिए, लेकिन राज्य सरकार पूरी तरह उदासीन है। जबकि दूसरे राज्यो में राज्य सरकारे अधिवक्ताओं के हित को और उनकी कल्याणकारी योजनाओं को पूरा महत्व देती है।

श्री शुक्ल जो अखिल भारतीय अधिवक्ता कल्याण समिति के भी राष्ट्रीय महामंत्री है ने कहा कि भारत सरकार ने देश के अधिवक्ताओं के सामुहिक बीमा के लिए योजनाएं बनाई थी, उसकी कमिटी भी बनाई थी, उसे शिघ्र लागू करने के लिए भारत के विधि और न्याय मंत्री श्री किरेन रिजिजु से मिलकर अनुरोध किया जायेगा।

इस अवसर पर अधिवक्ता श्री परमजीत श्रीवास्तव ने कहा कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन श्री राजेश कुमार शुक्ल झारखंड के अधिवक्ताओं के गौरव है ,श्री शुक्ल को 8 राज्यो के स्टेट बार कौंसिल ने अधिवक्ता रत्न से सम्मानित किया है। श्री शुक्ल ने झारखंड स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के रूप में शानदार, बेजोड़ और बेमिसाल कार्य किया है। अधिवक्ताओं के हितों के लिए 24 घंटे सुलभ रहते है। कोरोना काल मे झारखंड और झारखंड से बाहर के भी अधिवक्ताओं को श्री शुक्ल ने हर तरह से मदद किया। जिसकी आज सर्वत्र सराहना होती है।

इस अवसर पर झारखंड राज्य बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो ने कहा कि श्री शुक्ल ने सदैव अधिवक्ताओं को मदद किया ,युवा अधिवक्ताओं को आगे बढ़ाया और अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिलाया। श्री शुक्ल की वजह से झारखंड के अधिवक्ताओं का सम्मान आज पूरे भारत मे बढ़ा है।

इस अवसर पर श्री कैसर परवेज, विजय शंकर पाठक, अशोक झा, पवन तिवारी , सुनिश पांडेय, विमल कुमार, निमचंद राम, ममता संघानी ,दीपेन माझी, एन एन महतो, रविन्द्र सिंह, सी के मंडल, मधुसूदन यादव, सत्येंद्र नारायण सिंह, बसंत कुमार मिश्र, कान्तानन्द सोनी, तथा कन्हैया पाण्डे आदि अधिवक्ताओं ने श्री शुक्ल का अभिनंदन किया और उनके कार्यकुशलता की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा कहा कि झारखण्ड के अधिवक्ताओं को श्री शुक्ल पर नाज है । उन्होंने झारखंड के अधिवक्ताओं को पेंशन योजना से जोड़ा, युवा अधिवक्ताओं को प्रोत्साहन राशि दिलवाया।

Related Articles

Back to top button