FeaturedJamshedpurJharkhand

झामुमो ने गोपाल महतो के नेतृत्व में महाराणा प्रताप की जयंती मनाई

जमशेदपुर। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के पूर्व नगर सचिव गोपाल महतो के नेतृत्व में वीर शहीद महाराणा प्रताप के 483वाँ जन्म जयंती के अवसर पर साकची के पुराना कोर्ट मोड़ मेरिन ड्राइव चौक में स्थित वीर महाराणा प्रताप के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

झामुमो नेता गोपाल महतो ने कहा महाराणा प्रताप परम प्रतापी , प्रचंड शक्तिशाली , परम पराक्रमी शासक जिन्होंने मुगल साम्राज्य की नींव को हिला डाला था तथा सिसोदिया वंश के सबसे महान शासक महाराणा प्रताप का जन्म 09 मई 1540 को वर्तमान राजस्थान राज्य के मेवाड़ प्रान्त में हुआ था ।महाराणा प्रताप की वीरता, उनकी अपार शक्ति और साहस को पूरी दुनिया आज भी सलाम करती है महाराणा प्रताप की इसी वीरता , निर्भयता और शक्ति के कारण उन्हें भारतीय इतिहास का सबसे शक्तिशाली राजपूत योद्धा भी माना जाता है महाराणा प्रताप की वीरता और साहस के बारे में हम जितना भी कहे कम है महाराणा प्रताप एक सर्वश्रेष्ठ योद्धा के साथ-साथ एक कुशल शासक भी थे जो सभी को साथ लेकर चलना पसंद करते थे ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से झामुमो नेता गोपाल महतो के साथ अंकित सिंह, मनील महतो,रोहित लोहरा, रॉकी सिंह, गोविंदा चालक, अभिषेक, पमजीत सिंह, कृपाल सिंह, गौतम धीवर, चंदन महतो, संतोष प्रसाद, अमित रजक के साथ कई झामुमो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button