FeaturedJamshedpurJharkhand

एक पौधा ट्रेन हादसे के मृतकों के नाम लगा आधुनिक पॉवर में मनाया गया पर्यावरण दिवस

प्लास्टिक प्रदुषण पुरे विश्व के लिए बहुत बड़ा खतरा: अरुण मिश्रा

जमशेदपुर। सरायकेला-खरसावां जिले की बिजली बनाने वाली कंपनी आधुनिक पावर एंड नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड (एपीएनआरएल) के कर्मचारियों और अधिकारीयों ने एक पौधा बालासोर ट्रेन हादसे में मृत यात्रियों के याद में लगाकर 50वां पर्यावरण दिवस मनाया।
सोमवार को कंपनी परिसर में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फ़ैलाने के उद्देश्य से एक साइकिल रैली का भी आयोजन किया गया था जिसमे विभिन्न गांवो के ग्रामीण और कर्मचारियों ने पर्यावरण संरक्षण के लिए नारे भी लगाये।
उड़ीसा के बालासोर में ट्रेन हादसे में मारे गए यात्रियों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख कर उनके नाम का पौधरोपण भी किया गया।
आधुनिक पॉवर एंड नेचुरल रिसोर्सेज लिमिटेड, पदमपुर के सीईओ सह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अरुण कुमार मिश्रण ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्लास्टिक प्रदुषण पुरे विश्व के लिए बहुत बड़ा खतरा बन गया है और पूरी पृथ्वी को नुकसान पंहुचा रहा है। इसलिए सभी को प्लास्टिक का इस्तेमाल पर अंकुश लगाते हुए पर्यावरण का बचाव करना सबकी जिम्मेदारी है।
कंपनी ने उन बच्चों को भी सम्मानित किया जिन्होंने इस मौके पर पर्यावरण संरक्षण मुहीम को सूंदर चित्रकला बनाकर पोस्टर पर उकेरा। साथ ही साथ 10वीं परीक्षा में

सर्वाधिक फीसद अंक पाने वाले छात्र कोमल कुमारी, यश कुमार शर्मा और नीलम कुमारी को भी सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर कंपनी में 2400 पौधे रोपे गए जबकि 350 पौधे बांटे भी गए। कंपनी के अधिकारीयों में मुख्य रूप से एम एन सिंह, राजेश शर्मा, अमल वैद्यया, संजीव चौधरी, एसके परवेज, अजय मनोहर बांगड़े, डॉ जी पी मुर्मू, अमित सिंह, संजीत सिन्हा, मनिंदर सिंह, शिरीष वाघमारे, प्रकाश धर, मनोज आचार्य व कमलेश कुमार ने उत्साहपूर्वक पौधरोपण का कार्य सम्पूर्ण किया। इस मौके पर कर्मचारियों व अधिकारियों ने वृक्षारोपण कर प्रकृति को हरा-भरा रखने तथा पर्यावरण सरक्षण की शपथ ली। कार्यक्रम का संचालन व मुख्य अतिथि का स्वागत पर्यावरण विभाग के कमलेश कुमार झा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन एसके परवेज ने किया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker