FeaturedJamshedpurJharkhand

विधायक सरयू राय ने केबल टाउन के सभी घरों में जुस्को के एम डी से मीटर लगाकर बिजली देने का आग्रह किया

जमशेदपुर । पूर्वी के विधायक सरयू राय ने टाटा स्टील यूटिलिटीज एण्ड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक से आग्रह किया है कि कम्पनी केबुल टाऊन के सभी घरों में मीटर लगाकर बिजली दे और इसके लिए केबुल कंपनी के रिजोल्यूशन प्रोफेशनल (आर॰पी॰) से अनापत्ति मिलने की परवाह नहीं करें।
श्री राय ने कहा है कि इसके पूर्व के आर॰पी॰ ने केबुल टाउन के सभी घरों को अलग अलग पेयजल की आपूर्ति करने पर सहमति दे दिया और जुस्को ने पानी देना आरम्भ कर दिया है। परंतु केबुल कंपनी के वर्तमान आर॰ पी॰ घरों को अलग अलग बिजली देने के लिये टीएसयूआईएसएल को अनापत्ति देने से इंकार कर रहे हैं।

श्री राय ने कहा है कि जेबीवीयुएनएल के साथ मेरी उपस्थिति में हुई उच्चस्तरीय बैठक में हुए निर्णय में टीएसयूआईएसएल केबुल टाउन के सभी घरों को अलग बिजली देने पर राजी हो गई है. मैंने उस बैठक में कहा था कि कंपनी को बिजली देने के लिए आर॰पी॰ के अनुमति की जरूरत नहीं है क्योंकि इनका लीज 2019 में ही समाप्त हो गया है।
परंतु इसके बाद गत 19 जनवरी 2023 को टीएसयूआईएसएल ने इस संबंध में आर पी को पत्र लिख दिया और सहमति माँगा। मगर आर पी ने ई-मेल से सूचना देकर टीएसयूआईएसएल का आग्रह ठुकरा दिया है जो कि सरासर बदमाशी है. एक ओर पूर्व आर पी ने पानी की आपूर्ति के लिए सहमति दे दिया तो दूसरी ओर वर्तमान आर पी ने बिजली की आपूर्ति के लिए सहमति देने से इंकार कर दिया है. यह विचित्र है।

श्री राय ने कहा है कि इन घरों में बिजली आपूर्ति के लिए आर पी की सहमति जरूरी नहीं है। मैंने आज केबुल मजदूरों के अधिवक्ता श्री अखिलेश श्रीवास्तव से अनुरोध किया है कि वे आगामी 10 फरवरी को एनसीएलटी कोर्ट में बहस के दौरान यह विषय रखें। श्री अखिलेश श्रीवास्तव ने मुझसे कहा है कि आर पी को घर घर बिजली देने पर सहमति नहीं देने का अधिकार नहीं है। जब इन घरों में रहने वाले मजदूर कोर्ट में अपना अधिकार पाने की लड़ाई लड़ रहे हैं तब उन्हें अपने घरों में बिजली लेने से नहीं रोका जा सकता. वैसे भी वे एक प्वाइंट से घरों में कंपनी की बिजली पहले से ले रहे हैं। तब वहीं बिजली अपने अपने घरों में अलग अलग मीटर से लेने से उन्हें कैसे रोका जा सकता है।

प्रसन्नता की बात है कि टीएसयूआईएसएल कंपनी केबुल टाउन के उपभोक्ताओं को उनके घरों में बिजली देने पर राजी है और कंपनी ने इसकी जानकारी केबुल कंपनी के आर पी को भी दे दिया है। जब कंपनी इसके लिए तैयार है तो इस मामले में आर पी से पूछने की कोई जरूरत नहीं है। आर पी को हम कोर्ट में घसीटेंगे. टीएसयूआईएसएल इन घरों में बिजली देने की तैयारी करे, आर पी से हम निपटेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker