FeaturedJamshedpurJharkhand

रिफ्यूजी कालोनी गुरुद्वारा साहिब में 5 दिवसीय गुरमत ट्रेनिंग कैंप का समापन

जमशेदपुर । पिछले पांच दिनों से चल रहे सिख बच्चे बच्चियों का विशेष गुरमत ट्रेनिंग कैंप का समापन आज रिफ्यूजी कालोनी गुरुद्वारा साहिब में सम्पन्न हुआ। ट्रेनिंग कैंप में रिफ्यूजी कालोनी के अलावा सोनारी बिस्टुपुर साकची के करीब 150 बच्चों ने हिस्सा लिया। 5 दिवसीय गुरमत ट्रेनिंग कैंप में बच्चों को सिख रहत मर्यादा की जानकारी दी गयी। नितनेम पाठ एवं गुरबाणी किर्तन के गुर सिखाए गये तथा बच्चों को पगड़ी बांधने और पगड़ी की सिखों के लिए क्या अहमियत है बताया गया।
समापन समारोह में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चों को उनके मेंटोर बीबी अंजू कौर गंभीर ने प्रोत्साहित करने के लिए मोमेंटो ( यादगार चिन्ह ) देकर सम्मानित किया।

किसने किया आयोजन

जमशेदपुर स्थित रिफ्यूजी कालोनी गुरुद्वारा साहिब के स्त्री सत्संग सभा द्वारा सिख बच्चों को प्रोत्साहित करने और उन्हें गुरमत से जोड़ने के लिए ये विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया था। और इस प्रोग्राम को सफल बनाने में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं गुरुतेग बहादुर सेवक जत्था का भी योगदान रहा। ये कार्यक्रम रिफ्यूजी कालोनी गुरुद्वारा साहिब में इतने बड़े स्तर पर पहली बार हुआ है। जिसमें बच्चों ने गर्मी की छुट्टियों का सही उपयोग करते हुए अपने धर्म के प्रति जागरूक हुए।
स्त्री सत्संग सभा के अंजू कौर गंभीर ने डेली डोज़ संवाददाता को बताया कि सिख बच्चों को अपने धर्म से जोड़ने के लिए गुरमत ट्रेनिंग की क्लास हर रविवार को सुबह 7 बजे से 8:30 बजे तक गुरुद्वारा साहिब में करवाया जाता है।
कार्यक्रम में कमेटी प्रधान स. हरमिंदर सिंह मिंदी भी मौजूद रहे और उन्होंने अपने हाथों से बच्चों को मोमेंटो (यादगारी चिन्ह) वितरण किया और आशिर्वाद दिया।

Related Articles

Back to top button