FeaturedJamshedpur

जुबली पार्क गेट को खोलने को लेकर नागरिक सुविधा मंच ने टाटा जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर किया आंदोलन का आगाज

सेन्हा भाटाचार्य
जमशेदपुर। नागरिक सुविधा मंच झारखंड के संयोजक शशि कुमार मिश्र मार्गदर्शक मंडली के सदस्य श्री चंदशेखर मिश्रा, हलदर नारायण साह, लल्लन चौहान ,पप्पू सिंह के नेतृत्व में आज बिष्टुपुर स्थित जमशेद जी नसरवान जी टाटा को बिस्टुपुर गोल चक्कर के समीप टाटा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जुबली पार्क गेट खोलने को लेकर आंदोलन को प्रारंभ किया गया
जैसे है शशि कुमार मिश्र के नेतृत्व में प्रतिमा के समक्ष नागरिक सुविधा मंच के सदस्य माल्यार्पण करने पहुंचे वहां वह स्थिति देखा गया गेट में ताला लगा था प्रतिमा मे माल्यार्पण करने के लिए गेट खुलवाने की आवश्यकता थी गेट बंद था।
श्री शशि कुमार मिश्र ने बिष्टुपुर थाना के प्रभारी को दूरभाष में जानकारी दी गई कि हम लोग संवैधानिक तरीके से अपने महापुरुष ने टाटा साहब की प्रतिमा में माल्यार्पण करने आए फिर जुस्को के अधिकारियों से बात हुई तो उन्होंने गेट खोलने में असमर्थता जताई।
शशि कुमार मिश्र ने अपने मुख्य संरक्षक अभय सिंह जी से दूरभाष में वस्तु स्थिति की जानकारी दी नागरिक सुविधा मंच के संरक्षक ने स्पष्ट कहा की दीवार फांद कर के किसी भी व्यक्ति को अंदर नहीं जाना है अगर किसी कारण बस जुस्को के अधिकारी या प्रशासन के अधिकारी प्रतिमा के गेट को खोलने में असमर्थ हैं तो आप सांकेतिक रूप से उनके मुख्य द्वार में गेट में माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनको नमन करें और फिर वापस चले आए । गीत नहीं खुला शशि कुमार मिश्र के नेतृत्व में उक्त स्थान गेट के समक्ष सांकेतिक रूप से माल्यार्पण की गई
उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए श्री शशि कुमार मिश्र ने कहा हम संवैधानिक रूप से अपनी मौलिक अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं जो हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था है जुबली पार्क के गेट खुले इसको लेकर सभी जनप्रतिनिधि इस आंदोलन में हमारे साथ हो जिस प्रकार की व्यवस्था आज जमशेदपुर में जा रहा है हम सकारात्मक रूप से उसका विरोध करेंगे।

हमारा आंदोलन गांधीवादी तरीके से होगा सरकार के जनप्रतिनिधि भी अगर हैं तो भी हमारे इस आंदोलन में सहयोग करें हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जाता

जिला के उपायुक्त सूरज कुमार इस मामले में हस्तक्षेप करें और जनता के प्रतिनिधियों को भी अपने समक्ष रख कर जनता की वोटिंग कराएं। आज विडंबना है कि 20 अगस्त 2005 के टाटा लीज नवीकरण के इकरारनामा का उल्लंघन किया जा रहा है।सरकार अपनी नीति और नियत स्पष्ट करें कि आखिर जुबली पार्क गेट को क्यों बंद किया गया ??

क्यों सोनारी और कदमा, साकची के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। क्योंकि आने वाले समय में यह शहर को नारकिय बनाने की योजना हो रही है।
हम यह संघर्ष लगातार लड़ेंगे 24 सितंबर से हमारा सभी जनप्रतिनिधियों से मिलना है हम सभी मिलेंगे और उसके बाद फिर सड़कों पर उतर कर हम आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे इसके पूर्व अगर जिला प्रशासन जुबली पार्क गेट खुलवा देती है तो हम उसका स्वागत करते हैं। पूरे हिंदुस्तान के नियम से जमशेदपुर का अलग कानून बनेगा यह नागरिक सुविधा मंच किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।
इस आयोजन में चंद शेखर मिश्रा श्री हरि नारायण साह, पप्पू सिंह, शंकर रेडी, शैलेश गुप्ता ,हृदयानंद तिवारी, संजय सिंह, राहुल सिंह, अमरेंद्र मल्लिक, किशोर ओझा लल्लन चौहान राकेश दुबे पवन सिंह कमलेश सिंह अनूप सिंह अमरजीत सिंह राजा श्रीमती रीना चौधरी शैलेंद्र मिश्रा मोहम्मद दाऊद अनूप सिंह सुमित श्रीवास्तव गिरधारी सिंह राजा चक्रवर्ती रवि सिंह राजेश चंद्रवंशी सत्येंद्र पासवान विश्वनाथ झा पहाड़ सिंह शुभ श्रीवास्तव किट्टू सिंह अंकित शुक्ला विनोद रिक्की समर झा रविकांत भोजपुरिया कौशिक घोष गोश्त राहुल तिवारी शंकर को ही श्रीमती सरबजीत कौर देव भंडारी सौरभ श्रीवास्तव बुंदेल पांडे हरेंद्र सिंह बबलू सिंह राजन सिंह राजीव सिन्हा कौशिक घोष बिट्टू पांडे बबलू नायक मिली दास, श्रीमती मिली दास सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker