FeaturedJamshedpur

फ्रंट नेता बाबर खान ने जुस्को प्रबंधन को मांग पत्र देकर साकची कब्रिस्तान के बगल में अवैध निर्माण रोकने की मांग की

जमशेदपुर। फ्रंट के अध्यक्ष बाबर खान ने साकची कब्रिस्तान के बगल में अवैध तरीके से मंदिर निर्माण के विरोध में जुस्को के महाप्रबंधक को एक मांग पत्र सौंपा है। मांग पत्र में बाबर खान ने बताया कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी गणतंत्र दिवस मनाने के आड़ में शरारती असामाजिक युवकों द्वारा जमशेदपुर साकची कब्रिस्तान के पीछे बिरुपा रोड में अवैध तरीके से मंदिर निर्माण के लिए अस्थाई रूप पर चबूतरा बनाकर भगवान की प्रतिमा रखी गई है। और मंदिर का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है।
पूर्व में भी इस तरह का प्रयास किया गया था लेकिन समय रहते जिला प्रशासन और जुस्को प्रबंधन ने इस पर रोक लगाते हुए पूरे मामले का समाधान कर दिया था। लेकिन गणतंत्र दिवस की तैयारी का बहाना बनाकर रात के अंधेरों में मंदिर निर्माण कार्य किया गया।और इस निर्माण कार्य में सहयोगी के रुप में टाटा जुस्को भूमि विभाग के अधिकारी भी संलिप्त हैं। वर्तमान जुस्को के अधिकारी के कार्यकाल में जितने भी अवैध निर्माण हुआ या हो रहा है उनके सहियोग और समर्थन से हो रहा है जो भविष्य के लिए चिंता का विषय है। हम सभी शांतिप्रिय लोग आप से ये अनुरोध करते हैं कि समय रहते अवैध तरीके से अवैध स्थल पर ( मस्जिद, मंदिर, गुरूद्वारा, चर्च और अन्य धार्मिक अस्थल ) के निर्माण पर रोक लगाई जाए।
जुस्को प्रबंधन द्वारा जिला में
कब्रिस्तान, श्मशान घाट, आदिवासी समाज का जयरा स्थान, ईसाई समुदाय का कब्रिस्तान का सीमांकन कराई जाए यदि अतिक्रमण हुए तो कबजा मुक्त कराई जाए और फिर चारदीवारी कर उसे सुरक्षित रखा जाए पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ये सर्वजनिक करके जिला में कितने धार्मिक स्थल अवैध और वैध भूमि पर बना है और कहां कहां बन रहा है किस कि अनुमती से बन रहा है यदि अवैध रूप से धर्म के आड़ में भूमि कब्जा हो रहा है तो कृपया उसे रोका जाए धर्म के आड़ में शहर जमशेदपुर की विधि व्यवस्था भंग करने वाले तत्वों पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।

Related Articles

Back to top button