FeaturedJamshedpurJharkhand

झुंड से बिछड़ा हाथी कुएं में गिरकर हुआ घायल, वन विभाग जुटे रेस्क्यू में

चांडिल : चांडिल वन क्षेत्र अधीन आंडा गांव में एक छः फिट का हाथी सूखे कुआ में गिरा। रातभर हाथी आपने साथी को ना पाकर अंधेरे कुआ में तड़पते हुए चिहड़ाने लगा, जिसे आसपास के दर्जनों गांव के ग्रामीण भायभीत हो गए।
घटना अंडा गांव के रोहिन सिंह मुंडा के घर के सिंचाई कुआ के पास घटी। हाथी झुंड से बिछड़ कर भागने के दौरान कुआ गिर पड़ा। इस घटना में हाथी गंभीर रूप में घायल हो गया है। एक तरफ ठंड और दूसरी ओर घायल हाथी का चिंघाड़ने से ग्रामीण दहशत में आ गए।

ग्रामीण लखीकांत बताया बुधवार के रात के करीब 10 बजे जंगली हाथियों का झुंड गांव में घुसे जिसके बाद ग्रामीणों के खलियानों में रखे धान एवं पुआल को निवाला बनाए उस दौरान पटाका जलाए जाने पर हाथियों का झुंड इधर उधर होने लगा उसी दौरान झुंड से बिछड़ कर सूखे कुएं में जा घुसा। जिसकी सूचना वन विभाग को दिया गया।

घटना स्थल पर मौजूद चांडिल वन क्षेत्र के पदाधिकारी मैनेजर मिर्धा ने बताया घटना की सूचना मिलते ही हमारे टीम घटना स्थल पर पहुंचकर जेसीवी मशीन के माध्यम से हाथी को निकलने की प्रयास किया जा रहा है। घटने में हाथी को अंधरूनी चोटे लगने का भी आशंका जताई हे। हाथी के उपचार के लिए चिकित्सीय टीम बुलाया जा रहा हे।

Related Articles

Back to top button