FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मोमिन कांफ्रेंस ने अब्दुर रज्जाक अंसारी का मनायी जयंती, 45 बच्चे हुए पुरस्कृत,

शहर के 10 लोग को किया गया सम्मानित

चाईबासा। मोमिन कॉन्फ्रेंस और ओपोलो अस्पताल के संस्थापक सह समाजसेवी अब्दुर रज्जाक अंसारी की जयंती जिला मोमिन कॉन्फ्रेंस के द्वारा बुधवार को सदर बाजार स्थित साई अमन प्ले स्कूल में मनायी गयी। इस अवसर पर गणित, चित्रांकन और क्विज प्रतियोगिता में सफल स्कूल के 45 बच्चों को पुरस्कार प्रदान किया गया,साथ ही साथ शिक्षा, स्वास्थ्य,खेल और समाजिक क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले 10 पूरूष और महिलाओं को कांफ्रेंस की ओर से शाल और प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।


इस मौके पर सभी अतिथियों ने कांफ्रेंस के दुवारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना की।इस मौके पर नवाजिश इलाही, मो, रब्बानी,मो,तकी, स्कूल के निर्देशक मानस घोष, शिक्षिका अंकिता कुमारी ,इशिका कुमारी ,मोनिका सिन्हा और राजनंदिनी प्रजापति उपस्थित थी।

21जनवरी को चित्रांकन, क्विज और गणित प्रतियोगिता आयोजन किया गया था। 22 जनवरी को मदरसा में कुरआन खानी और मिलाद का भी आयोजन किया गया था। पुरस्कार वितरण और सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष सह समाजसेवी नितिन प्रकाश , राष्ट्रीय जर्नलिस्ट एसोसिएशन के महासचिव राजीव नयनम , सिंहभूम जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष गौरी शंकर झा और स्कूल की प्राचार्य बोनोलता घोष और कोल्हन पैथोलॉजी के संचालक विवेक अग्रवाल ने बच्चों के बीच पुरस्कार प्रदान किया तथा विभिन्न क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले 10 लोगों को भी सम्मानित किये। इस अवसर पर कांफ्रेंस के जिला अध्यक्ष मोअजजम बिहारी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और कांफ्रेंस के संस्थापक अब्दुर रज्जाक अंसारी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इनके द्वारा स्वास्थ्य के साथ शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम किया गया, जिससे भूलाया नहीं जा सकता है पिता के मार्ग पर चलते हुए उनके बेटे अनवार अहमद अंसारी ने भी स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं।वह चाहते हैं कि हर व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ मिले और हर घर में शिक्षा का दीप जलें।
सम्मानितहोने वालों में शिक्षा में अहमद कमरैन आर्शी, और साइ अमन स्कूल की प्राचार्य बानोलता घोष,स्वास्थ्य में मघुमिता मित्रा,नाजरा अंजुम,खेल में सजरूल होदा,समाज सेवी में नितिन प्रकाश,राजा राम गुप्ता,सरिता कुंटिया,जीरन जामुदा और इस वर्ष यूजीसी नेट परीक्षा पास होने वाली शायदा मुशर्रत शामिल हैं। चित्रांकन में प्रथम त्रिशा गोइन,दुसरा आशीष कुमारी राम,तीसरा आरंभ ठाकुर,गणित में प्रथम पूजा देवगम,दुसरा बसंत भुषण,तीसरा अभिराज दरिपा तथा क्विज में प्रथम अघया अग्रवाल,दूसरा श्रीसती कुमारी और तीसरा पुरस्कार अंजनी कुमारी को मिला।बाकी सभी 45 बच्चों को संतावना पुरस्कार प्रदान किया गया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker