FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सरकार गरीबां, महिलाओं, युवाओं और किसानों के हित के लिए संकल्पबद्ध : प्रभा शंकर पाण्डेय

विकसित भारत संकल्प यात्रा से पिछड़े और वंचितों को योजनाओं का लाभ मिलना हुआ आसानः प्रभा शंकर पाण्डेय

प्रयागराज । शुक्रवार को प्रयागराज महानगर के अंतर्गत अतरसुइया चौराहा व द्वितीय सत्र में प्रीतम नगर दुर्गा पूजा पार्क में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंची जहां बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोगों ने इस यात्रा का जोरदार स्वागत किया। अतरसुइया में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक प्रभा शंकर पांडेय ने सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाया गया विकसित भारत संकल्प यात्रा एक सराहनीय कार्य है जिससे समाज के पिछड़े और वंचितों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलना आसान हुआ। उन्होंने कहा कि पहली बार देश में ऐसी सरकार आयी जो गरीबां, महिलाओं, युवाओं और किसानों के हित के लिए कार्य करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि आज का भारत भविष्य की नीतियों को ध्यान में रखते हुए नई नीतियां बना रहा है। उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने का शपथ भी दिलाया।
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय पार्षद सुनीता चोपड़ा, नीरज टंडन, हरीश मिश्रा, मनीष मिश्रा, दिनेश विश्वकर्मा तथा प्रीतम नगर कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद सुनीता सिंह, अमरजीत सिंह, चंद्रशेखर ओझा, राकेश जैन, शोभित श्रीवास्तव, बरखा जायसवाल, आदित्य तिवारी, सचिन केसरवानी, रजनीश तिवारी, शिखा रस्तोगी, सोनी गुप्ता, सरोज, रंजना वर्मा, पूनम, अलका, नंदू सहित बड़ी संख्या में प्रमुख लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान लगाए गए कल्याणकारी विभागों के स्टाल पर योजनाओं की जानकारी व पंजीकरण कराने के लिए आमजन की भीड़ लगी रही। इस अवसर पर आधार, स्वास्थ्य शिविर, आयुष्मान कार्ड, समाज कल्याण, जिला उद्योग, पिछड़ा वर्ग विभाग, दिव्यांगजन सशक्तिकरण, जिला नगरीय विकास अभिकरण आदि का स्टॉल लगाया गया था। इस अवसर पर आनलाइन क्विज के विजेताओं को अतिथियों द्वारा टीशर्ट व बैज लगाकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत अनुभव साझा कर सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। उपस्थित लोगों को 2047 का कैलेंडर, बुकलेट, फ्लायर आदि दिया गया। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी राम मूरत ने बताया है कि कल प्रथम सत्र में हनुमान मंदिर रामबाग तथा द्वितीय सत्र में आईआईटी चौराहा झलवा में वैन पहुंचेगी और कई कल्याणकारी योजनाओं के स्टाल लगाकर क्षेत्रीय लोगों को योजनाओं के लाभ से जोड़ा जायेगा।

Related Articles

Back to top button