FeaturedJamshedpur

खडंगाझाड़ क्षेत्र में व्याप्त कूड़ा की समस्या से निजात के लिए कूड़ा उठाने वाली गाड़ी का लोकार्पण किया गया।

जमशेदपुर। खडंगाझाड़ क्षेत्र में व्याप्त कूड़ा की समस्या से निजात के लिए आज समाज सेवी डी डी त्रिपाठी, अनुराग वर्मा एवं रामावती ट्रस्ट के सौजन्य से निःशुल्क कूड़ा निष्पादन हेतु घर घर से कूड़ा उठाने वाली गाड़ी का लोकार्पण किया गया।आनंद विहार,सचिन कंडोलियम, विवेक विहार, शमशेर रेजीडेंसी के निवासियों सहित राधिकानगर सहित खडंगाझाड़ के अंदर आने वाली 8 बस्तियों के गणमान्य लोगों की उपस्थिति में गाड़ी की चाभी श्री त्रिपाठी ने को-ऑपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसाइटी के वरीय उपाध्यक्ष श्री कृष्ण पांडेय को भेंट कर किया । जिससे वर्षों से कचड़ा की समस्या से जूझ रहे लोगों में एक नई आशा की संचार की खुशी दिखी। ज्ञात हो कि विगत 15 वर्षों से कचड़ा निष्पादन हेतु एक मात्र बकेट टाटा मोटर्स कम्पनी द्वारा उपलब्ध फारेस्ट गेस्ट हाउस के समक्ष कराया गया हैं। किन्तु 2000 घरो के कूड़ा का बोझ उठाने में वो सदा ही असहाय दिखा।जिसके चलते राधिकानगर, के प्रवेश द्वार पर ही जहाँ से स्वभूमि,राधिका गार्डन, भुवनेश्वरी सोसाइटी,पी एस अपार्टमेंट, आर्किड अपार्टमेंट्स ,ज्योतिनगर आदि क्षेत्र में जाने वाले लोगों को दुर्गंध एवं आवारा पशुओं के कारण दुर्घटना का सदा ही भय सताता रहता था ।
त्रिपाठी ने टाटा मोटर्स के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि हम कृतज्ञता व्यक्त करते हैं कि अब तक आपने हमे सहारा दिया किन्तु वो पर्याप्त नहीं था। परंतु हमे आपके सहयोग से ही इस कार्य मे पूर्ण सफलता मिल सकती हैं ….इसका विश्वास है। अब ये गाड़ी प्रतिदिन क्षेत्र में घर घर घूमकर कूड़ा एकत्रित कर उचित जगह पर निष्पादन का कार्य करेगी।
उक्त अवसर पर अनुराग वर्मा ने कहा कि ईश्वरीय प्रेरणा से मुझे ये कार्य संपादित करने का अवसर प्राप्त हुआ है जिसके माध्यम और मार्गदर्शक के रूप में बड़े भैया डी डी त्रिपाठी जी हैं ।मैं इस अवसर पर सिर्फ इतना कहना चाहता हूँ कि भविष्य में सम्पूर्ण घोड़बंधा पश्चिमी पंचायत का कायाकल्प करने के लिए हम प्रयासरत रहेंगे। इसके पूर्व हमने स्वस्थ समस्या को लेकर घोड़ाबंधा पश्चिमी पंचायत में 7 दिसम्बर को एक ही छत के नीचे फ्री मेगा मेडिकल चेकअप कैम्प का आयोजन भी त्रिपाठी जी के नेतृत्व में आयोजित किया था जहाँ 350 लोगों को हृदयरोग,स्त्रीरोग, आँख, कान,एवं जनरल फिजीशियन के स्पेसलिस्ट डॉक्टरों का लाभ मिला था।
हम स्वच्छता एवं स्वस्थ दोनों के प्रति जागरूकता एवं निदान का प्रयास पूरे क्षेत्र में करेंगे।।इस अवसर पर टेल्को थाना शांति समिति के श्री पी के दास, जयंत चौधरी, पी के विश्वास, प्रवीर कुमार,रमेश कुमार,सचिन कंडोलियम के अध्यक्ष रंजन सिंह,आनंद विहार सोसाइटी के सुनील राय ,श्रवण कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker