FeaturedJamshedpurJharkhand

मॉर्निंग वॉक करने वाली टीम ने विधायक सरयू राय के साथ लक्ष्मी नारायण मंदिर में भ्रमण किया

जमशेदपुर। पूर्वी के विधायक सरयू राय के साथ माॅर्निंग वाॅक करने वाले वालों का एक समूह आज गोलमुरी के केबल टाऊन स्थित श्रीश्री लक्ष्मी नारायण मंदिर (बिड़ला मंदिर) का भ्रमण किया। माॅर्निंग वाॅक समूह के लोगों ने मंदिर का भ्रमण करने पश्चात आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि शहर के अंदर एक इतना विशाल मंदिर स्थित है, इस बारे में उन्हें पूर्व में जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि इस मंदिर के निर्माण का कार्य पूर्ण होना चाहिए। इससे जमशेदपुर को एक भव्य मंदिर बनकर मिलेगा। वाॅकिंग समूह ने कहा कि विधायक सरयू राय की पहल पर मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। वे भी हर संभव मंदिर निर्माण में सहयोग करने के इच्छुक हैं।

विधायक श्री राय ने कहा कि यह मंदिर विगत 30 वर्षों से अधूरा पड़ा हुआ है। गत विजयादशमी के दिन से इसके जीर्णोद्धार का प्रयास प्रारंभ हुआ है। मंदिर निर्माण के कार्य को पूरा करने के लिए ‘श्रीश्री देवस्थानम जीर्णोद्धार समिति’ का गठन हो रहा है, जो मंदिर का निर्माण शीघ्र पूरा करेगी। पहले यहाँ अंधेरा छाया रहता था, परिसर के अंदर असमाजिक तत्व अपना अड्डा जमाते थे। लोग पहले मंदिर परिसर में आने से भी डरते थे। मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ और अपने विधायक निधि से छठ घाट का निर्माण कराया। छठ में काफी संख्या में छठ व्रतियों ने यहाँ छठ पूजा किया। यहाँ हाईमास्ट लाइट लगा दिया गया है ताकि मंदिर परिसर और आसपास रोशनी मिले। आज क्षेत्र के लोगों में मंदिर के प्रति सकारात्मक परिवर्तन आया है। लोगों में मंदिर निर्माण का कार्य पूर्ण करने को लेकर काफी उत्साह है।
माॅर्निंग वाॅक समूह में अशोक गोयल, निर्मल जी अग्रवाल, अजय भालोटिया, महेश अग्रवाल, दीपक पंचनिया, अशोक अग्रवाल बंटी, अमृत चैधरी आदि मौजुद थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker