FeaturedJamshedpur

जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन तीन नवंबर को मनाएगा प्रतिज्ञा दिवस, बैठक में कार्यक्रम की सफलता पर बनी रणनीति।

जमशेदपुर; जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन, जमशेदपुर महानगर के जिलाध्यक्ष प्रेम झा की अध्यक्षता में गुरुवार को फाउंडेशन की बैठक में इस वर्ष भी जनसंख्या समाधान फाउंडेशन द्वारा आगामी तीन नवंबर को छोटी दीपावली के अवसर पर प्रतिज्ञा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया। इस दिन फाउन्डेशन के कार्यकर्ता एवं आमजन भारत माता के चित्र को ससम्मान पुष्पमाला से सुसज्जित कर राष्ट्रीय ध्वज लगाकर सर्वप्रथम ध्वज प्रणाम करेंगे और तदुपरांत सभी सदस्यों द्वारा सामुहिक रूप से प्रतिज्ञा ली जाएगी। जिसमें लोगों को जनसंख्या की वृद्धि पर अंकुश लगाने के लिए एकजुट होने को प्रेरित किया जाएगा।

फाउन्डेशन के प्रदेश संरक्षक अभय सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होना समय की मांग है। कानून लागू होने से तेजी से बढ़ती जनसंख्या वृद्धि पर तो अंकुश लगेगा ही साथ ही देश तरक्की और उन्नति की राह पर अग्रसर होगा।

जिला संरक्षक दिनेश कुमार ने कहा कि तेजी से बढ़ रही जनसंख्या से देश व प्रदेश का विकास बाधित हो रहा है। जनसंख्या नियंत्रण अत्यधिक जरूरी है, जिससे संसाधनों पर बोझ कम हो और सभी को रोजी-रोटी मिल सके। तेजी से बढ़ रही जनसंख्या से देश पिछड़ता जा रहा है और देश के समक्ष अनेकों चुनोतियाँ खड़ी होने लगी है।

बैठक में जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष प्रेम झा ने कहा कि प्रतिज्ञा दिवस से संबंधित डैमोंस्ट्रेशन वीडियो सहित अन्य विवरण शीघ्र ही सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों को साझा की जाएगी। बैठक में मंच संचालन महासचिव धनेश्वर सिंह ने किया और धन्यवाद ज्ञापन संपर्क प्रमुख विक्रम चंद्राकर ने किया।

इस दौरान प्रदेश संरक्षक अभय सिंह, जमशेदपुर महानगर के संरक्षक दिनेश कुमार, जमशेदपुर जिलाध्यक्ष प्रेम झा, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, जिला उपाध्यक्ष जसबीर कौर, महासचिव धनेश्वर सिंह, महिला विंग अध्यक्ष रीना चौधरी, जिला संयोजक सुमित श्रीवास्तव, पप्पू कुमार, अमिश अग्रवाल, पप्पू उपाध्याय, ह्नन्नी परिहार, सुनील झा, विक्रम चंद्राकर, पीयूष ईशु, रविशंकर तिवारी, अमित श्रीवास्तव, आदित्य कुमार, राम प्रसाद सिंह, अमित राज समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

भवदीय,
प्रेम झा
अध्यक्ष
जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन, जमशेदपुर

Related Articles

Back to top button