FeaturedJamshedpur

हिंसा होने पर महिलाएं कम्प्लेन करें : डीएसपी

जमशेदपुर;जेंडर हिंसा के खिलाफ युवा के सोलह दिवसीय कार्यक्रम के तहत आज छठे दिन रसूनचोपा में ग्रामीणों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डीएसपी मुसाबनी ने कहा कि महिला हिंसा के कई स्तर को पहचान कर निवारण कैसे होगा इसे खोजना है ।
नाटक ” डायन मारी ” में औरतों पर डायन के आरोप में मार दिए जाने को दिखाया । हम सब अच्छी तरह जानते है कि कोई मौत की सच्चाई को छिपाने के लिए उसे डायन का नाम दे दिया जाता है लेकिन सच्चाई कड़वी है जिसे समाज मानने को तैयार नहीं।
गांव रसूनचोपा में पोटका थाना के बड़ा बाबू , कोवाली थाना के थाना प्रभारी और मुसाबनी डीएसपी मौजूद रहे जहां नाटक खत्म होने के बाद उन्होंने लोगो से बात की और सभी को आगाह किया कि आगे डायन के नाम पर होते अत्याचार पर अगर आप चुप रहे तो आप भी दोषी कहे जायेंगे । सबसे पहले पंचायत ” चांदपुर ” में नाटक ने बहुत ही प्रभावी छाप छोड़ा । कई महिलाओं ने ये प्रण लिया कि आगे से ये उनकी जिम्मेदारी है कि वो डायन के नाम पर किसी महिला पर अत्याचार नहीं होने देंगी महिलाओं के अधिकार सुरक्षित हो इसपर सभी आगे गोलबंद होकर आवाज़ उठायीगी। पोटका थाना के बड़ा बाबू ने सभी को आश्वस्त किया कि किसी भी महिला के साथ कुछ भी अन्याय होता है तो वह महिला बेहिचक आ कर कंप्लेन करे और निश्चित रूप से उसपर कार्यवाई की जायेगी।पोटका एवं कोवाली थाना प्रभारियों ने अपना नम्बर साँझा किया।

Related Articles

Back to top button