FeaturedJamshedpurJharkhandNational

विश्व प्रसिद्द कांस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भोजपुरी का प्रतिनिधित्व करेंगे सुपर स्टार प्रदीप पांडेय चिंटू

जमशेदपुर।
सुपर स्टार प्रदीप पांडेय चिंटू, कांस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर पहली बार भोजपुरी भाषा का प्रतिनिधित्व करते नज़र आने वाले हैं. वे भोजपुरी के पहले ऐसे स्टार हो गये हैं, जो इंटरनेशनल फिल्म फ फटरनिटी के अपना जलवा बिखेरते नज़र आयेंगे. मालूम हो कि यह फिल्म फेस्टिवल हर साल फ्रांस के कैन शहर में आयोजित किया जाता है, जो फिल्म उद्योग का एक महत्वपूर्ण आयोजन है. इस आयोजन में शामिल होकर भोजपुरी भाषा को गौरवान्वित करने का सौभाग्य भोजपुरी के सर्वश्रेष्ठ अभिनेता प्रदीप पांडेय चिंटू को मिल रहा है, जिससे वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

इसको लेकर उन्होंने कहा कि कांस फिल्म महोत्सव में अनेक प्रकार की फिल्में प्रदर्शित की जाती हैं, जैसे कि सिनेमा की कई विधाओं में फीचर फिल्में, डॉक्यूमेंट्री, और विभिन्न लघु फिल्में। इस आयोजन में हॉलीवुड, बॉलीवुड से ले कर पूरी दुनिया से फिल्म स्टार, निर्माता, निर्देशक और फिल्म उद्योग से जुड़े लोग शामिल होते हैं. पहली बार इस आयोजन में भोजपुरी भाषा को शामिल किया गया, जिसके नेतृत्व का सौभग्य मुझे मिला है. यह मेरे लिए गर्व कि बात है कि इंटरनेशनल फिल्म समुदाय के सामने मैं आपनी माटी की भाषा का प्रतिनिधित्व करूंगा. ऐसा पहली बार हो रहा है , इसलिए भी यह मेरे लिए काफी अहम है.

आपको बता दें कि हाल के दिनों में भोजपुरी भाषा की फिल्मों का ग्राप बढ़ा है और इसे वैश्विक मंच से सराहना भी मिल रही है. इसमें सुपर स्टार प्रदीप पांडेय चिंटू की फिल्मों का भी अहम योगदान रहा है और चिंटू ने हमेशा एक कदम आगे बढ़ा कर भोजपुरी भाषा की फिल्मों को आगे बढाया है. इसलिए उन्हें विगत वर्ष लगातार 5 फिल्म महोत्सव में बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिल चुका है. और अब उन्हें ये मौका मिला है कि वे भोजपुरी का प्रतिनिधित्व विश्व प्रसिद्द कांस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के मंच से करें.

Related Articles

Back to top button