FeaturedJamshedpur

जेंडर हिंसा के खिलाफ 16 दिवसीय अभियान महिला हिंसा से जुड़े मुद्दों पर प्रशासन और मीडिया संवेदनशील रुख अपनाएं : वर्णाली

जमशेदपुर। 8 दिसंबर ग्रास रूट की संस्थाएं मीडिया और प्रशासन मिलकर काम करें तो महिलाओं और विकलांग महिलाओं की समस्याओं का निराकरण किया जा सकता है । उक्त बातें सामाजिक संस्था युवा की ओर से आयोजित मीडिया संवाद में उपस्थित पत्रकारों एवं स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं के बीच विमर्श में उभर कर सामने आई ।
सामाजिक संस्था यूथ यूनिटी फॉर वॉलंटरी एक्शन युवा की ओर से जेंडर हिंसा के खिलाफ चल रहे 16 दिवसीय अभियान के तहत आज होटल बुलेवर्ड बिष्टुपुर में मीडिया संवाद का आयोजन किया गया । इस संवाद में युवा की सचिव वर्णाली चक्रवर्ती ने महिला हिंसा के खिलाफ मीडिया कर्मियों को भी संवेदनशील रवैया अपनाने एवं साथ देने की अपील की महिलाओं के साथ कई स्तरों पर हिंसा होती है
इन्हीं मुद्दों पर मीडिया कर्मियों के साथ चर्चा हुई मीडिया संवाद में शहर के कई अखबारों के प्रतिनिधि एवं चैनल के प्रतिनिधि उपस्थित थे ।
शहर के स्कूल एवं कॉलेजों में विकलांगों के लिए सहज शौचालय का निर्माण होटलों एवं सार्वजनिक स्थानों पर रैंप की व्यवस्था करने की मांग की गई ।
विकलांगों को घर में ही टीकाकरण की सुविधा प्रदान करने की मांग की गई ।
मीडिया से आम बोलचाल में महिलाओं और विकलांगों के लिए आपत्तिजनक शब्दों के व्यवहार पर संवेदनशील रवैया अपनाने की अपील की गई ।
मीडिया संवाद में युवा की ओर से सचिव वर्णाली चक्रवर्ती विकलांग मंच की कानूनी सलाहकार मीना जी थैलेसीमिया पीड़ित नीतू कुमारी ट्रेनर अंजना देवगम रितिका कुमारी ज्योति हेंब्रम मायनो झारखंड विकलांग मंच के अरुण कुमार सिंह अनिल बोदरा उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button