FeaturedJamshedpurJharkhand

भारतीय जनतंत्र मोर्चा की बैठक में हुई कई मुद्दों पर चर्चा

जमशेदपुर। भारतीय जनतंत्र मोर्चा जमशेदपुर महानगर की बैठक हिंदुसानी संग टुइलाडुंगरी में संपन्न हुई। बैठक में विधायक सरयू राय उपस्थित हुए। राज्य में उत्पन्न राजनितिक संकट पर पार्टी पदाधिकारी से विचार-विमर्श किया गया। केबुल टाउन में टाटा कंपनी की बिजली के घर-घर संयोजन की मांग को लेकर विधायक सरयू राय पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों के साथ डीसी आफिस के समक्ष करेंगे धरना-प्रदर्शन।

जमशेदपुर। भारतीय जनतंत्र मोर्चा जमशेदपुर महानगर की अहम बैठक जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हिंदुस्तानी संघ टुइलाडुंग्री में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय उपस्थित हुए। बैठक में सर्वप्रथम राज्य में राजनीतिक संकट के बाद उत्पन्न हुई। परिसतिथि पर गहन चर्चा हुई। बदलते राजनितिक घटनाक्रम में
जमशेदपुर शहरवासियों व शहर की व्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव पर विचार-विमर्श किया गया और इन परिस्तिथियों में पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी भुमिका को लेकर दिशा-निर्देश दिया गया।

सरयू राय ने जिला के पदाधिकारियों और मंडल अध्यक्षों को संगठन को सशक्त बनाने के लिए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिया. मंडलों में संगठानिक बैठक नियमित रूप से करने को लेकर भी निर्देशित किया। श्री राय ने कहा की केबुल टाउन इलाके में घर-घर बिजली संयोजन को लेकर वे काफी लंबे समय से प्रयासरत है। उन्होनें कहा की लगातार इम मुद्दे को बैठकों व विधानसभा सत्र में उठाने का प्रतिफल है की टाटा कंपनी ने घर-घर विद्युत संयोजन प्रदान करने की सहमती दे दी थी। इस योजना के लिए प्रशासनिक सवीकृती मिल चुकी है किंतु कार्य प्रारंभ करने के लिए अनावश्यक विलंब किया जा रहा है। टाटा कंपनी ने इसी इलाके में घर-घर पानी कनेक्शन प्रदान कर दिया है. घर-घर बिजली संयोजन वर्षों पुरानी मांग है। पुरे जमशेदपुर शहर में केवल केबुल टाउन का इलाका है जहाँ बिजली नहीं पहुँची है। 9 पाइंट से बिजली लोगो के घर तक दी जाती है. जो उपभोक्ता को 1.5 गुना महंगी पड़ती है। बिजली के तारों व अन्य
उपकरणों की मरम्मत नहीं होती है. जिसे देखते हुए हमने तय किया है केबुल टाउन घर-घर बिजली संयोजन के कार्य को यथाशीघ्र प्रारंभ करवाने के लिए वृहत आंदोलन डीसी आफिस के समक्ष किया जाएगा और आंदोलन की तिथी जल्द तय कर ली जाएगी।

श्री राय ने जमशेदपुर शहर में नाला आधारित विकास की योजना पर जोर दिया. श्री राय ने कहा की जमशेदपुर शहर की प्रुमख समस्या नालों की है. बरसात में नाले उफन जाते है और घरों में पानी प्रवेश करता है. बड़े नालों एवं छोटे नालों का विकास अत्यंत आवश्यक है. इस विषय पर आगामी दिनों में रूपरेखा तय कर आंदोलन कर इस मांग को पुरजोर ढंग से प्रशासन के समक्ष उठाया जाएगा.

श्री राय ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को टाटा कंपनी द्वारा आवंटित केडी फ्लैट के बाद सड़क को घेर कर बंद कर देने के विरोध में भाजमो नेता संजीव आचार्या द्वारा डीसी आफिस में ज्ञापन देने के बाद बन्ना गुप्ता समर्थकों द्वारा उनके साथ कदमा में दुर्व्यवहार किए जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और इस जनहित के मुद्दे पर पूर्ण समर्थन प्रदान करने की बात कही.

बैठक में तय हुआ की आगामी 11 फरवरी को जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि दीनदयाल भवन जेलचौक साकची में अवस्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक में मनाई जाएगी.

बैठक में मुख्य रूप से भाजमो
जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, रामनारायण शर्मा, अजय सिन्हा,संजीव आचार्या,मनोज सिंह उज्जैन,कुलविंदर सिंह पन्नू,चंद्रशेखर राव,विकास गुप्ता,राजेश कुमार,धर्मेंद्र प्रसाद,आकाश शाह,मंजू सिंह,राजेश प्रसाद,शेषनाथ पाठक,विनोद राय,विजयनारायण,कैलाश झा,शंकर कर्मकार, चुनु भूमिज,जयप्रकाश सिंह,दुर्गा राव,विनोद यादव,राघवेन्द्र प्रताप सिंह,पी ।भरत पांडे,मनोरंजन सिन्हा,प्रेम सक्सेना,मानकेश्वर चौबे,विजय राव,समशाद खान,भागवत मुखर्जी,लाल बहादुर शास्त्री,सोमनाथ साव ,एस ऐन मिश्रा,रविन्द्र ठाकुर,गौतम धर,राजन कुजूर,प्रदीप राय,कन्हैया पांडे,अमन सिंह,
संचालन मनोज सिंह उज्जैन एवं धन्यवाद ज्ञापन कैलाश झा ने किया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker