FeaturedJamshedpurJharkhand

विधायक सरयू राय ने जरूरतमंदों के लिए ₹5 में परोसे जाने वाली श्री बालाजी अन्नपूर्णा मध्य भोजन का किया निरीक्षण

जमशेदपुर: पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सरयू राय द्वारा 5 रुपये के शुल्क पर जरूरतमंद व्यक्तियों को दोपहर का भोजन उपलब्ध करायी जाने वाली योजना ‘‘श्री बालाजी अन्नपूर्णा मध्याह्न भोजन’’ का निरीक्षण किया। श्री राय ने भोजन कर रहे लोगों से भोजन की गुणवत्ता व स्वाद की जानकारी ली। भोजन कर रहे लोगों ने खुशी व्यक्त करते हुए विधायक श्री राय से कहा कि ‘‘आपने जो हमलोगों के लिए इतने कम शुल्क पर स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराया है इसे हमें बहुत सुविधा हो रही है। लोगों ने बताया कि वे दुकानों और दिहाड़ी मजदूरी का कार्य करते हैं। जब वे काम के लिए सुबह निकलते हैं तो घर में दोपहर का खाना तैयार नहीं रहता है जिस कारण टिफीन लाना संभव नहीं हो पाता है। ऐसे में या तो उन्हें किसी होटल में महंगा भोजन करना पड़ता था या तो दोपहर में भूखे रहना पड़ता था’’। विधायक श्री राय का धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पहल के कारण ही अब उन्हें दोपहर में 5 रूपए के शुल्क पर गरम और स्वादिष्ट भोजन मिल रहा है।
विधायक श्री राय ने कैंटीन में कार्य कर रहे लोगों को कैंटीन की साफ-सफाई एवं भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। श्री राय ने कहा कि यह कैंटीन जरूरतमंद लोगों के लिए है। कैंटीन में लोगों को समय पर और व्यवस्थित तरीके से भोजन मिले इसका ध्यान रखना रखा जाय और इसमें कोई काताही न बरती जाय। कैंटीन के बेहतर संचालन के लिए जो भी आवश्यकता होगी इसकी पूर्ती की जाएगी। विधायक श्री राय ने यह भी कहा कि कैंटीन में भोजन करने आने वाले लोगों को आत्मीय भाव से भोजन करवायी जाय।

ज्ञात हो कि जरूरतमंद व्यक्तियों को दोपहर का भोजन उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से 20 फरवरी, 2022 को विधायक श्री सरयू राय के मार्गदर्शन पर ‘श्री बालाजी अन्नपूर्णा भोजनालय’ प्रारंभ किया गया था। कैंटीन का संचालन स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के माध्यम से किया जाता है। कैंटीन के प्रारंभ होने से लेकर अबतक 25,800 से अधिक व्यक्तियों ने कैंटीन में भोजन ग्रहण किया है। इस कैंटीन में प्रतिदिन 125-140 लोग दोपहर का भोजन ग्रहण करते हैं। 5 रू. का कूपन लेकर दाल-भात, सब्जी, आचार आदि दिया जाता है, इसके साथ ही प्रतिदिन भोजन के मैन्यु में भी परिवर्तन किया जाता है।
कैंटीन के निरीक्षण के दौरान स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के ट्रस्टी अशोक गोयल, विधायक सरयू राय के निजी सचिव सह कैंटीन के संयोजक सुधीर सिंह, अमर चन्द्र झा, अशोक कुमार, अमित कुमार आदि मौजुद थे।

Related Articles

Back to top button