DelhiPolitics

बीजेपी भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित करेगी: संजय राउत बोले- मंदिर उद्घाटन में पॉलिटिक्स; खूब रैलियां और प्रचार हो रहा इसमें पवित्रता नहीं

राजेश कुमार झा: नई दिल्ली

संजय राउत ने कहा है कि अयोध्या के श्री राम मंदिर उद्घाटन का राजनीतिकरण हो रहा है। यह राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है। बीजेपी का कार्यक्रम है।

पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या दौरे पर हैं। इस बीच शनिवार (30 दिसंबर) को शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है।

उन्होंने कहा है कि जल्द ही बीजेपी भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। राउत ने बीजेपी पर राम मंदिर उद्घाटन का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है।

एजेंसी से बात करते हुए राउत ने कहा कि शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में जरूर जाएंगे, लेकिन बीजेपी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद। किसी को बीजेपी के कार्यक्रम में क्यों जाना चाहिए? यह कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है।

श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के साथ शिवसेना के मजबूत संबंध

राउत ने कहा है कि श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के साथ शिवसेना के मजबूत संबंध हैं। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने इस मंदिर के लिए अपना खून बहाया है। हजारों सैनिक कार सेवा का हिस्सा थे। बाला साहेब ठाकरे ने कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या का दौरा किया था।​​​​​​​ ​​​​​​​

बीजेपी जब कोई अभियान शुरू करती है, तो वह अपनी पूरी मशीनरी और पार्टी कार्यकर्ताओं को तैनात करती है। गलती की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ती है। बीजेपी देश भर में इसी पैटर्न का पालन करती है।

बीजेपी इस समारोह के लिए खूब रैलियां और प्रचार कर रही है। इसमें पवित्रता कहां है। भाजपा चाहती है कि देश बेरोजगारी, महंगाई और मणिपुर से संबंधित मुद्दों को भूल जाए।​​​​​​​

मैंने नहीं कहा कांग्रेस पार्टी जीरो है
वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान पर भी संजय राउत ने अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि मैंने यह नहीं कहा कि कांग्रेस जीरो पार्टी है।

मैंने कहा था कांग्रेस को महाराष्ट्र में जीरो से शुरुआत करनी होगी। उनका एक भी सांसद यहां नहीं है। हमारे पास 18 थे, लेकिन कुछ छोड़ गए। अब 6 सांसद हैं।

महा विकास अघाड़ी में कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन महाराष्ट्र की 40 लोकसभा सीटें जीतेगा। बीजेपी को जीत के लिए ईवीएम की जरूरत है। क्योंकि वह अकेली नहीं जीत सकती। बीजेपी का ईवीएम से गठबंधन है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker