FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बिरसा युवा मंच ने सतकवीर रक्तदाताओं को “जीवन रक्षक” के रूप में किया सम्मानित

जमशेदपुर। बिरसा युवा मंच झारखंड द्वारा एक अनोखा पहल करते हुए हुए बुधवार को जमशेदपुर सर्किट हाउस एरिया के गोल्डन सैंड बैंक्वेट हॉल में ऐसी लोगो को चिन्हित करते हुए सम्मानित किया, जिन्होंने 100 से अधिक बार रक्तदान महादान करके अनेक लोगो के लिए “जीवन रक्षक” की भूमिका निभाई है। सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जमशेदपुर वरीय अधीक्षक एस.एस.पी कौशल किशोर सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम को शुरू करते हुए संस्थापक सह अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह कहा की झारखंड का इकलौता शहर जमशेदपुर है जहां के लोग रक्तदान को उत्सव के रूप में मनाते है। 100 से अधिक बार रक्तदान किए गए जीवन रक्षकों को सम्मानित करते हुए बिरसा युवा मंच को गर्व की अनुभती हो रही है, साथ ही साथ इस तरह के कार्यक्रम युवा पीढ़ी को रक्तदान के प्रति प्रेरित करेगी।

मुख्य अतिथि आईपीएस कौशल किशोर वरीय पुलिस अधीक्षक जमशेदपुर ने बिरसा युवा मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा की केवल ग्रामीण ही नहीं शहरी लोगो के बीच भ्रम है की रक्तदान करने से कमजोरी हो जाती है। इस प्रकार के आयोजन से लोगो के बीच जागरूकता आएगी, जिसके माध्यम से लोगो को पता चलेगा की 70 वर्ष के व्यक्ति बिल्कुल स्वस्थ और निरोग है जिन्होंने अपने जीवन काल में 100 से अधिक बार रक्तदान किया है। इन्होंने आगे कहा की हाल में लोग के बीच जागरूकता बढ़ी है,लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों एवं झारखंड के अन्य जिलों के लिए यह कार्यक्रम प्रेरणादायक है।इसके लिए बिरसा युवा मंच अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह (रिटायर्ड आई.पीएस) एवं इनके पूरे टीम को इन्होंने कोटि कोटि धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के हाथो से 100 बार से अधिक रक्तदान करने वाले सुखवीर सिंह मंडला,एडवर्ड कुजूर, एम.वी प्रसाद ,सतपाल सिंह ,सैलेश कुमार सिंह ,अरूण पाठक ,सुदीप बोस,जयंत कुमार भुंइया, टी.दीपक, के वेंकट राव,सुबीर कुमार कुंडू,मनोज कुमार झा एवं अन्य लोग को सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में क्षत्रिय संघ के अध्यक्ष संभू सिंह,प्रोफेसर पारसनाथ मिश्रा,रिटायर्ड सेल टैक्स अधिकारी सीता राम,समाजसेवी दीपक भलोतिया, पुरन वर्मा,समाजसेवी योगेश मल्होत्रा,समाजसेवी शंकर रेड्डी,भारतीय मानवाधिक के जिला अध्यक्ष शिवनाथ पॉल के रूप में सम्मिलित हुए। साथ ही साथ बिरसा युवा मंच के बलविंदर सिंह कलसी,मदन मोहन सिंह,जगतार सिंह नागी,अशोक मुंडा,विश्वजीत सिंह,सौम्यजीत तिवारी यश एवं अन्य लोग शामिल थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker