CorporateFeaturedJamshedpurSports

टाटा स्टील का समर कैंप 2023 शहर के बच्चों को रोमांचित करने के लिए है तैयार

जमशेदपुर: खेल को जीवन जीने के तरीके के रूप में बढ़ावा देते हुए टाटा स्टील का स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट शहर के बच्चों के लिए समर कैंप 2023 का आयोजन कर रहा है। समर कैंप का आयोजन 12-30 मई, 2023 तक जेआरडी टाटा स्टील स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सहित अन्य स्थानों पर किया जाएगा।

22-डिसिप्लिनरी समर कैंप में स्विमिंग से लेकर हॉर्स राइडिंग, क्रिकेट, हॉकी से लेकर रोलर-स्केटिंग और अन्य खेलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस साल का समर कैंप इसलिए खास है क्योंकि इसका आयोजन न केवल जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बल्कि चार अन्य जगहों पर भी किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग हिस्सा ले सकें।

हॉकी के प्रति उत्साही लोगों के लिए – नवल टाटा हॉकी अकादमी में एक विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा, गम्हरिया जैसे दूर स्थानों के लिए, टीजीएस कॉलोनी में बच्चों के लिए एक विशेष सैटेलाइट ग्रीष्मकालीन शिविर आयोजित किया जा रहा है और जो बच्चे रोमांच पसंद करते हैं, उनके लिए डिमना में टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन द्वारा शिविर एक विशेष वाटर स्पोर्ट्स कैंप है। यूनाइटेड क्लब में बच्चों के लिए एक्वा ज़ुम्बा (18 वर्ष और उससे अधिक) सत्र का भी आयोजन किया जाएगा।

इस वर्ष बच्चों को मासिक धर्म, सड़क और अग्नि सुरक्षा, गुड टच और बैड टच, पोषण और खेल में करियर पर बाल जागरूकता सत्रों के माध्यम से भी तैयार किया जाएगा। बच्चों के साथ माता-पिता को भी विभिन्न विषयों पर संवेदनशील बनाया जाएगा ताकि उनके बीच बेहतर संबंध बनाया जा सके। बच्चों और माता-पिता के लिए 19-21 मई तक फिटनेस फेयर भी होगा, जहां वे अच्छे भोजन का आनंद ले सकेंगे, ग्रैफिटी वॉल पेंटिंग और एडवेंचर जोन का लुत्फ उठा सकेंगे। समर कैंप बच्चों को इको-ब्रिक्स बनाना/निर्माण करना सिखाने के माध्यम से सस्टेनेबल विकास के प्रति भी संवेदनशील बनाएगा।

विभिन्न खेल शिविरों में नामांकन का शुल्क 300 रुपये से 1500 रुपये के बीच होगा। कृपया अधिक जानकारी के लिए https://forms.office.com/r/KLSzFgAxHS पर जाएं

Related Articles

Back to top button