FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के मोटर जलजाने से आज सातवां दिन भी बागबेड़ा में पानी सप्लाई नहीं हो पाई: सुबोध झा

जमशेदपुर। सुबोध झा अध्यक्ष बागबेड़ा महानगर विकास समिति सह जिला भाजपा नेता ने कहा जिला प्रशासन के आदेश पर विभाग के कार्यपालक अभियंता के निगरानी में मोटर की रिपेयरिंग इस बार कराई गई है । इसमें जो भी खर्च होगा ग्राम जल स्वच्छता समिति को देना है। सुबोध झा ने कहा कार्यपालक अभियंता सुमित कुमार ने आज शाम तक मोटर फिल्टर प्लांट में लगाई जा सकती है, और 12 से 16 घंटा गर्म करने एवं वार्निश सूखने के बाद मोटर सही सलामत रहा तो बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी के 1140 घरों एवं 20,000 जनता को पानी सप्लाई बुधवार या बृहस्पतिवार से होगी।
सुबोध झा ने कहा जिला प्रशासन के सहयोग से बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो जी के टैंकरों से, तारापुर के टैंकरों से, जुस्को के टैंकरों से, विधायक संजीव सरदार के टैंकरों से, एवं अन्य दो सामाजिक संस्थाओं के टैंकरों से बागबेड़ा क्षेत्र में पानी दी जा रही है। बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी की जनता 600 से700 रुपया देकर 1000 लीटर पानी खरीद रहे हैं। और पीने का पानी बरसों से₹30 रुपया बोतल के हिसाब से प्रत्येक दिन पीने का पानी खरीदते हैं। महीने में 6 सौ 700 लगते हैं। किसी घर में ₹1200 के पानी प्रत्येक महीना गर्मी ,बरसात, और ठंड के समय में खरीद कर पीना पड़ता है।
जब तक फिल्टर प्लांट का निर्माण नहीं हो जाता है और बागबेड़ा में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं होती है। तब तक लोगों को पानी खरीद कर ही पीना पड़ेगा। और टैंकरों के सहारे रहना पड़ेगा। जिला प्रशासन सरकार अभिलंब इस योजना को तेजी से पूरा कराकर समय पर पानी पिलाने का कष्ट करें।

Related Articles

Back to top button