FeaturedJamshedpurJharkhandNational

बस्ती विकास समिति के पवन अग्रवाल बनाये गए नए केंद्रीय अध्यक्ष


जमशेदपुर। बस्ती विकास समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक में वरिष्ठ नेता पवन अग्रवाल को सर्वसम्मति से नए केंद्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना गया। बस्ती विकास समिति के निवर्तमान अध्यक्ष खेमलाल चौधरी, रामबाबू तिवारी एवं अन्य वरिष्ठ सदस्यों की उपस्थिति में यह बैठक संपन्न हुई, जिसमें संगठन की आगामी योजनाओं और कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि समिति का विस्तार अगले सप्ताह तक पूरा किया जाएगा। इस विस्तार का उद्देश्य समिति की गतिविधियों को और प्रभावी बनाना और समाज के विभिन्न वर्गों को इससे जोड़ना है। बैठक के दौरान समिति के सदस्य विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन पर सहमत हुए और सुझाव दिए। वहीं, निवर्तमान अध्यक्ष खेमलाल चौधरी के योगदान और सक्रियता की सराहना करते हुए समिति में मार्गदर्शन का आग्रह किया गया। बैठक के अंत में, समिति ने बस्ती के विभिन्न क्षेत्रों में जागरूकता अभियान, स्वास्थ्य शिविर, नशा मुक्ति अभियान, पर्यावरण संरक्षण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की योजना बनाई गयी।

इस अवसर पर समिति के नवनियुक्त केंद्रीय अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने कहा कि वे समिति की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए पूरी मेहनत और ईमानदारी से काम करेंगे। उन्होंने कहा कि समिति का मुख्य उद्देश्य बस्ती के विकास के साथ-साथ यहां की सामाजिक और सांस्कृतिक धरोहर को सहेजना भी है। कहा कि जनसहयोग और सदस्यों की भागीदारी से बस्ती विकास समिति अपने पूरे सामर्थ्य और परिश्रम से विभिन्न बस्तियों की समस्याओं पर मुखर होकर सक्रिय रूप से कार्य करेगी।

वहीं, निवर्तमान अध्यक्ष खेमलाल चौधरी ने कहा कि समिति का उद्देश्य न केवल बस्ती की भौतिक विकास को प्रोत्साहित करना है, बल्कि सामाजिक समरसता और सांस्कृतिक एकता को भी बढ़ावा देना है। बस्ती विकास समिति विगत कई वर्षों से अपनी भूमिका का कुशलतापूर्वक निर्वहन कर रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि बस्ती विकास समिति पवन अग्रवाल के नेतृत्व में जनसरोकार से जुड़े मुद्दों पर बेहतर रूप से कार्य करेगी।

वरिष्ठ नेता रामबाबू तिवारी ने कहा कि पवन अग्रवाल के नेतृत्व में बस्ती विकास समिति ने एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ने का संकल्प लिया है, जो बस्ती के विकास और कल्याण के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने खेमलाल चौधरी के अध्यक्षीय कार्यकाल में समिति के सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना की और बस्ती की समस्याओं के समाधान के लिए सभी सदस्यों से मिलकर काम करने का आह्वान किया।

बैठक में प्रमुख रूप से उपस्थित सदस्यों में चन्द्रशेखर मिश्रा, गुंजन यादव, मिथिलेश सिंह यादव, राकेश सिंह, भूपेन्द्र सिंह, बोल्टू सरकार, अमरजीत सिंह राजा, सुशांत पांडा, कमलेश सिंह, जितेंद्र मिश्रा व अन्य शामिल थे। सभी सदस्यों ने समिति की गतिविधियों और पवन अग्रवाल को आगामी दिनों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button