FeaturedJamshedpur

भाजपा जिला मंत्री राकेश सिंह एवं प्रवक्ता प्रेम झा के बयान के विरूद्ध भाजमो युवा के जिलाध्यक्ष अमित शर्मा एवं प्रवक्ता अमरेश राय की प्रतिक्रिया

जमशेदपुर। भाजमो युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमित शर्मा ने प्रेस वक्तव्य जारी कर भाजपा के जिला मंत्री राकेश सिंह के बयान पर पलटवार कर कहा है कि भाजमो ने पूर्व विधायक स्व दीनानाथ पांडेय की प्रतिमा लगाने में हो रहे विरोध में कहीं भी भाजपा का नाम नहीं लिया है। यह जो अनावश्यक विरोध की स्तिथि उत्पन्न की जा रही है उसमें रघुवर दास के नव रत्नों के बाद दसवें रत्न अप्पा राव अहम भूमिका निभा रहे हैं। अप्पा राव क्षेत्र को दुकानदारों को दिग्भ्रमित कर प्रतिमा स्थल चयन पर विवाद पैदा कर रहे हैं। यह सर्व विदित है की पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में 25 वर्षों तक विधायक रहे,मंत्री रहे, मुख्यमंत्री रहे रघुवर दास ने अपने कार्यकाल के दौरान कभी भी स्व दीनानाथ पांडेय को सम्मान देने के लिए कोई पहल नहीं की और दीना बाबा के त्याग और बलिदान की घोर अनदेखी की। जिस व्यक्ती ने भाजपा पार्टी को सीचा और पूर्वी विधानसभा में पार्टी की पैठ बनाने में अहम भूमिका निभाई उसे मरणोपरांत राजकीय सम्मान से वंचित रखा गया और यह बात पार्टी के तमाम छोटे- बड़े कार्यकर्ताओं में मन में खटकती रही।
वर्ष 2019 में जब जनता ने पूर्वी विधानसभा में परिवर्तन कर जब जनता उम्मीदवार सरयू राय को विधायक बनाया तब श्री राय ने स्व दीना बाबा के स्मृति में एक आदमकद प्रतिमा स्थापित कर उन्हें उचित सम्मान दिलाने की पहल की और उनके इस पहल का जमशेदपुर की जनता ने खुलेमन से स्वागत किया और हर दल के नेताओं ने दलगत भावना से ऊपर उठकर उनके इस प्रयास पर अपना खुला समर्थन देने की घोषण की तब अपने ही पार्टी में अपनी साख धूमिल होते देख रघुवर दास अपनें मुट्ठी भर समर्थकों के द्वारा दुकानदारों को ढाल बनाकर विरोध की स्थिति उत्पन्न करने लगे हैं।
रघुबरवादी बड़बोले नेता राकेश सिंह ने बिना सोचे समझे बयान देकर स्वयं ही स्वीकार कर लिया है की दीनानाथ पांडेय की प्रतिमा अधिष्ठापन में जो रूकावट आई है उसमें पर्दे के पीछे से रघुवर दास ही अहम किरदार निभा रहे हैं और इस बार विरोध करने के लिए उन्होनें अप्पा राव को पात्र बनाया है। बार-बार रघुवर के नजदीकी मुठ्ठी भर लोग भाजमो के जनसरोकार से जुड़े कार्यों में अवरोध पैदा करते है और बड़ी शातीरता से उसे भाजपा और भाजमो की अदावत का रंग दे देते है जबकी उन्हें इस बात का स्मरण होना चाहिए की स्वर्गीय दीनानाथ पांडेय भाजपा के कद्दावर नेता थे और जनता के साथ भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं की भी यही ख्वाहिश है की स्व दीनानाथ पांडेय का शहर में एक भव्य स्मारक बने और जमशेदपुर की जनता युगों युगों तक उनके सरल व्यक्तित्व और जनता के प्रति समर्पण भाव को याद करते रहे।
भाजमो युवा के प्रवक्ता अमरेश राय ने कहा की भारतीय जनता पार्टी के जिला के शीर्ष पद पर काबिज कुछ अति महत्त्वाकांक्षी और मतलबपरस्त नेता अपने आका रघुवर के इशारे पर इस पवित्र यज्ञ में विघ्न उत्पन्न करने का निरर्थक प्रयास कर रहे हैं और बयान जारी कर अपने आका के बचाव में झूठे और बेबुनियाद आरोप विधायक सरयू राय एवं भाजमो पर लगा रहें है. विधायक सरयू राय ने जब से पूर्वी की बागडोर संभाली है तब से क्षेत्र महापुरूषों एवं महान विभूतियों की प्रतिमा स्थापन करने सहित उनको उचित सम्मान दिलाने की मांग उठने लगी और विधायक ने इसके लिए तत्काल पहल शुरू कर दी. जनता ने भी इन सभी कार्यों में विधायक सरयू राय का अपार समर्थन कर रही हैं. प्रतिमा अधिष्ठापन के लिए जनता के उत्साह और उमंग को देखकर बौखलाए रघुवरवादियों को अपनी राजनीतिक जमीन खिसकती नजर आ रही है और वे इस मौके पर भाजपा पार्टी के नाम का अनैतिक इस्तेमाल कर जनता को गुमराह करने और भाजमो एवं सरयू राय का विरोध कर रहे हैं।
प्रतिमा स्थापित करने के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया था किंतु रघुवर के निकटतम तथाकथित भाजपा नेता अप्पा राव के झूठे विरोध और स्थल के आस पास मोहौल अशांत करने की साजिश के कारण भूमिपूजन को स्थगित करना पड़ा. विधायक सरयू राय ने अपने विधायक निधि से प्रतिमा स्थापन के लिए आधार स्तंभ के निर्माण के लिए उपविकास आयुक्त और जेएनएसी को अनुशंसा कर दी है और बहुत जल्द दीनानाथ पांडेय की प्रतिमा स्थापित करने का कार्य पुरी प्रक्रिया का पालन करते हुए विधि विधान से भव्य आयोजन के साथ किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button