FeaturedJamshedpurJharkhand

हूल दिवस पर लिया संकल्प एक और हूल करने की जरूरत : एआईडीएसओ

जमशेदपुर। ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन जमशेदपुर नगर इकाई द्वारा हूल दिवस के मौके पर भुईयाडीह चौक पर मर्यादा पूर्वक मनाया गया। सर्वप्रथम सिद्धू कान्हु की मूर्ति पर माल्यार्पण प्रदेश उपाध्यक्ष रिंकी बंसीरियार द्वारा किया गया।
प्रदेश कोषाध्यक्ष युधिष्ठिर कुमार ने कहा कि आज केवल झारखंड ही नही बल्कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में सिद्धू कान्हु को याद कर उनके विचारों को लोगो तक पहुचाया जा रहा है। राज्य का दुर्भाग्य है कि जिस उद्देश के लिए हूल का आवाहन हुआ था। वो उद्देश्य आज भी पूरा नहीं हुआ है। अवसरवादी राजनीति ने उनके सपने को कही खो दिया है। *हमारा झारखंड बड़ा हुआ,बढ़ा नहीं,विकसित नहीं हुआ। सिद्धू कान्हु का सपना आज भी अधूरा है जिसे मिलकर सभी को पूरा करने का दायित्व लेना होगा। अन्यथा झारखंड खनिज संसाधनों का नही बल्कि धूल,राख व अवशेष के रूप में बची रह जाएगी।

पूर्वी सिंहभूम जिला सचिव सोनीसेन गुप्ता ने कहा कि राज्य व केंद्र की शिक्षा विरोधी नीतियों ने राज्य के शैक्षणिक माहौल को बिगाड़ कर रख दिया है। प्राकृतिक संपदाओं से परिपूर्ण कोयला की नगरी और जंगलों का राज्य होने के बावजूद भी झारखंड घोटालों के मामले में हमारा झारखंड टॅाप पर है। साम्प्रदायिक दंगो के मामले में भी शीर्ष पर है। गरीबी भूखमरी मे तो रिकॉर्ड ही टूट गया है। विस्थापन में शीर्ष राज्य में शामिल है।
झारखंड में कॉलेजों-स्कूलों में शिक्षक नहीं,सरकारी नौकरियों में रोजगार के मामले में हमेशा सरकारों ने धोखा ही दिया। जिस कानून के कारण झारखंड की धरती बची रही आज उसी धरती को पूंजीपतियों के हाथो गिरवी रख दिया जा रहा है। आदिवासियों- मूलवासी को सदैव ठग कर सरकारें उनके जमीन जंगल को जबरन कब्जा का कोशिश कर रही।

कार्यक्रम का संचालन नगर सचिव सविता सोरेन द्वारा किया गया। मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष रिंकी बनसिरियार, प्रदेश कोषाध्यक्ष युधिष्ठिर कुमार, जिला सचिव सोनी सेनगुप्ता, नगर सचिव सविता सोरेन, कामेश्वर प्रसाद, बबिता सोरेन, झरना महतो, किशोर पॉल, अमित, विशाल, वंदना मांझी, अपूर्व महतो सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button