FeaturedNationalUttar pradesh

प्रयागराज जंक्शन पर फुट ओवरब्रिज से उतारने को लगेगें एस्केलेटर

नेहा तिवारी
प्रयागराज जंक्शन पर फुट ओवरब्रिज से उतारने के लिए भी अब एस्केलेटर लगेगे। रेलवे प्रशाशन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इस वित्तीय वर्ष में पाच एक्सेलेटर लगाने की योजना की है। मौजूदा समय में प्रयागराज में जो भी एक्सैलेटर लगे हैं वह फुट ओवरब्रिज पे चड़ने के लिए ही है ।लेकिन एक भी एक्सेलेटर नीचे उतारने के लिए नहीं है। इसी के मद्देनजर उत्तर मध्य रेलवे (उमरे) प्रशाशन प्रयागराज जंक्शन पर जहां पर एक्सेलेटर लगे हैं वही पर फुट ओवरब्रिज से उतारने के लिए भी एक्सेलेटर लगेगा।

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि संरक्षायुक्त और समयवध्द टे़नो का संचालन प्राथमिकता हैं। यात्रियो की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। हालि ही के दिनों में बुनियादी ढाचो के कामों मसलन दोहरी करन , टिंपलींग, गेज परिवर्तन और विधुतीकरण में विषेश जोर दिया गया।
उन्होने बताया की चौराह पुखराया- मलासा का सी आर एस निरीक्षण चल रहा है 18.25 किलोमीटर का यह पैच कानपुर झासी दोहरीकरन का एक हिस्सा हैं। बिड़लानगर- उडीमोर खंड का विधुतीकरण पूरा हो गया है। सी आर एस की स्वीकृती मिलते ही इटावा ग्वालियर सेक्सन पर इंजन वाली ट्रेनो का परिचालन शुरु कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker